Bihar में NIA टीम ने एक दर्जन से ज्यादा ठिकानों पर की छापेमारी, छात्रों से कर रही है पूछताछ

बिहार में गुरूवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने एक साथ कई स्थानों पर छापेमारी की। यह कार्यवाही बिहार टेरर मॉड्यूल से जुड़े मामलें की वजह से की गई हैं।

बिहार में गुरूवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने एक साथ कई स्थानों पर छापेमारी की। यह कार्यवाही बिहार टेरर मॉड्यूल से जुड़े मामलें की वजह से की गई हैं। आज अलसुबह टीम अररिया के जोकीहाट पहुंची तो दपभंगा में नुरूद्दीन जंग के घर के आसपास छापेमारी की गई। इसके अलावा छपरा में भी एनआईए की टीम ने छापेमारी की।

एनआईए टीम छात्रों से कर रही है पूछताछ

पटना के टेरर मॉड्यूल केस में दरभंगा के सिंहवाड़ा थाना क्षेत्र के शंकरपुर गांव में रेड कर रही हैं। यहां मोहम्मद मुस्तकीम के घर पर छापेमारी चल रही है। इसी के साथ एनआईए की टीम अररिया के जोकीहाट में एहसान परवेज के घर पहुंची। फुलवारी शरीफ मामले में एहसान परवेज का नाम सामने आया था।

Also Read : Home Minister : अमित शाह की यात्रा के दौरान सुरक्षा में चूक, सासंद का पीए बनकर रहा था घूम

वह एसडीपीआई का प्रदेश महासचिव है। बता दें, पिछले महीने भी एनआई की टीम ने मोहम्मद मुस्तकीम और सनाउल्लाह दोनों यहा रेड डाली थी। पटना टेटर मामले में प्राथमिकी दर्ज हुई थी। दरभंगा शहर में दानिश लॉज में एनआईए टीम ने छात्रों के मोबाइल जब्त कर पूछताछ कर रही है।

गांव की नाकाबंदी

टीम जोकीहाट गांव के मोहम्मद मुस्तकीम के परिवार वालो के से पुछताछ कर रही हैं। वही गांव को स्थानिय पुलिस बल के साथ पूरी तरह से बंद कर दिया गया हैं। वहीं दूसरी ओर छपरा में एनआईए की टीम जलालपुर पहुंची है। जलालपुर की माधवपुर पंचायत के जाने माने शिक्षक परवेज आलम के घर भारी पुलिस बल के टीम पहुंची और छापेमारी की कार्यवाही कर रही हैं।

संदिग्ध आतंकियों के परिजनों से पूछताछ की जा रही है। टेरर मॉड्यूल मामले का मामला सामने आने पर कई जिलों से तार जुड़ने की खबर आ रही है। मजद प्राथमिकी दर्ज होने के बाद एनआईए टीम राज्य के अलग-अलग जिलों में पहुंचकर रेड कर रही हैं।

एसडीपीआई के प्रदेश अध्यक्ष के यहा छापेमारी

नालंदा के खासगंज मोहल्ले मे एसडीपीआई के प्रदेश अध्यक्ष समीम अख्तर के यहां सुबह करीब आठ बजे एनआईए की टीम पहुंची थी। छापेमारी की कार्यवाही के दौरान टीम को कुछ अहम दस्तावेज हाथ लगे है। वे उन कागजातों को अपने साथ ले गई है। इसके अलावा पटमा के कई जिलों में दो दर्जन के से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की कार्यवाही की।