पीएम मोदी का गुजरात दौरा आज, करेंगे कई परियोजनाओं का लोकार्पण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से दो दिन की गुजरात दौरे पर रहेंगे। वे इस दौरे के दौरान अंतरराष्ट्रीय बुलियन एक्सचेंज सहित कई परियोजनाओं का लोकापर्ण करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से दो दिन की गुजरात दौरे पर रहेंगे। वे इस दौरे के दौरान अंतरराष्ट्रीय बुलियन एक्सचेंज सहित कई परियोजनाओं का लोकापर्ण करेंगे। गुजरात राज्य के मंत्री और प्रवक्ता जीतू वघानी के मुताबिक, पीएम मोदी का पहला दिन हिम्मतनगर के पास साबरकांठा जिला सहकारी दुग्ध उत्पादक संघ (सबर डेयरी) के 305 करोड़ रुपये के मिल्क पाउडर संयंत्र का उद्घाटन करेंगे।

जीतू वघानी के अनुसार, पीएम मोदी 29 जुलाई को गुजरात इंटरनेशनल फाइनेंस टेक-सिटी (गिफ्ट सिटी) में भारत के पहले अंतरराष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्र (आईएफएससी) का दौरा करेंगे। भारतीय अंतरराष्ट्रीय बुलियन एक्सचेंज (आईआईबीएक्स) का शुभारम्भ करेंगे, जो देश का पहला अंतरराष्ट्रीय बुलियन एक्सचेंज है। इसके अलावा पीएम मोदी एकीकृत नियामक अंतरराष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्र प्राधिकरण के मुख्यालय की आधारशिला भी रखेंगे।

गौरतलब है कि, गंधोड़ा चौकी स्थित साबर डेयरी की 1,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं से स्थानीय किसानों और दुग्ध उत्पादकों का सशक्तीकरण होगा और उनकी आय बढ़ेगी. साथ ही इससे क्षेत्र की ग्रामीण अर्थव्यवस्था को भी बल मिलेगा।

Also Read : ब्लैक ड्रेस में मलाइका ने रैंप वॉक कर बिखेरा हुस्न का जलवा, वीडियो वायरल

पीएम मोदी तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई भी जाएंगे और वहां के जवाहरलाल नेहरू इंडोर स्टेडियम में 44वें शतरंज ओलंपियाड की शुरुआत करेंगे। साबर डेयरी की क्षमता प्रति दिन करीब 1.20 लाख टन की है. अगले दिन 29 जुलाई को पीएम मोदी सुबह 10 बजे अन्ना विश्वविद्यालय के 42वें दीक्षांत समारोह में भाग लेंगे।

इसके बाद वह गुजरात की राजधानी गांधीनगर आएंगे। पीएम मोदी गांधीनगर के गुजरात इंटरनेशनल फाइनेंस टेक-सिटी (गिफ्ट सिटी) में देश के पहले अंतरराष्ट्रीय बुलियन एक्सचेंज की शुरुआत करेंगे। वह इस दौरान अंतरराष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्र प्राधिकरण के मुख्यालय भवन की आधारशिला भी रखेंगे।