‘Man vs Wild’ में आज खतरों का सामना करते नज़र आएंगे पीएम मोदी

0
108

डिस्कवरी चैनल के मशहूर शो ‘मैन वर्सेज वाइल्ड’ एक नए एपिसोड में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नज़र आने वाले हैं. यह एपिसोड पर्यावरण परवर्तन के मुद्दों पर आधारित होगा. डिस्कवरी चैनल ने अपने ट्वीट से इस खास एपिसोड की जानकारी दी थी. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि “इस खास एपिसोड की शूटिंग बेयर ग्रिल्स ने भारत के जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में की है. इसमें हल्के अंदाज में वन्यजीव संरक्षण पर चर्चा की जाएगी.”

बता दें कि यह एपिसोड आज यानी 12 अगस्त को टीवी पर प्रसारित किया जाएगा. इस एपिसोड की शूटिंग मेक्सिको के जंगलों में की गई है. जिसमे मोदी कई खतरों का सामना करते नज़र आएंगे.

जानकारी के मुताबिक, इस शो में पीएम मोदी का अंदाज़ कुछ अलग नज़र आने वाला है. टीज़र के वीडियो में आप देख सकते हैं कि पीएम मोदी किस तरह प्रकृति का सामना करते नज़र आ रहे हैं. वह ग्रिल्स के साथ छोटी सी नाव की मदद से नदी पार करते और जंगल की चढ़ाई करते हुए दिखाई दे रहे हैं.

ग्रिल्स के इस शो में कई बड़ी हस्तियां भी शामिल हो चुकी हैं. यह पूरी दुनियाभर में सबसे लोकप्रिय शो में से एक है. इस शो को कई अलग-अलग भाषाओँ में डब किया जाता है. पीएम मोदी से पहले अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा अपने पद के दौरान इस शो में शामिल हो चुके हैं. तब ग्रिल्स और ओबामा ने अलास्कन फ्रंटियर पर चढ़ाई करते हुए शो किया था. पूर्व राष्ट्रपति ने जलवायु परिवर्तन, प्राकृतिक संसाधनों और वन्य जीवों के संरक्षण जैसे मुद्दों पर बातचीत की थी.

अपने शो में बेयर लोगों को काफी समय से मुश्किल वक्त में क्या करें इसकी जानकारी देते हैं. अपने शो वे बताते हैं कि अपने जीवन को किस तरह बचाया जा सकता है. इस शो में हॉलीवुड के भी कई बड़े सितारे शामिल हो चुके हैं. आज इस शो में उनके साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी दिखाई देंगे. दोनों को साथ में देखने के लिए पूरा देश बेताब है.

इस शो के हर एपिसोड में लगता है कि बेयर अकेले होते हैं. लेकिन सच तो यह है कि चाहे बेयर का स्टंट करना हो, खतरों से लड़ना हो या फिर बेफिक्र हो जानवरों को खाना हो. दरअसल उनके साथ एक कैमरामैन हर समय रहता है. लेकिन उनके साथ कैमरामैन के अलावा सुरक्षा की पूरी टीम साथ रहती है. शो को लेकर ये बात पहले भी सामने आ चुकी है कि इसे नकली माना जाता है. लेकिन बेयर के फैंस को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता और वह हमेशा से ही उनके एडवेंचर्स को देखने के लिए तैयार रहते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here