Petrol Diesel Price Today : पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर राहत जारी, जानिए कितना है रेट

Petrol Diesel Price Today : पेट्रोल और डीजल (Petrol-Diesel) की कीमतों में लगातार बढ़ोत्तरी ही होती है। आज यानी 2 जुलाई को भी राष्ट्रीय बाजार में तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है।

Petrol-Diesel

Petrol Diesel Price Today : पेट्रोल और डीजल (Petrol-Diesel) की कीमतों में लगातार बढ़ोत्तरी ही होती है। आज यानी 2 जुलाई को भी राष्ट्रीय बाजार में तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है। जो भाव चल रहे है उसमें कोई बदलाव नहीं आया है। हालांकि दिल्‍ली में अब भी पेट्रोल 96.72 रुपये लीटर बिक रहा है। पेट्रोल-डीजल की कीमतों में करीब डेढ़ महीने से भाव नहीं बढ़े है, जिससे महंगाई पर राहत मिली है।

Also Read – Spicejet Plane Emergency Landing : दिल्ली से जबलपुर जा रहे स्पाइस जेट विमान में उठा धुआं, कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

इसके अलावा जानकारी के लिए बता दें पेट्रोलियम कंपनियों ने 1 जुलाई यानि कल से कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में भी कमी की है। यह सिलेंडर दिल्ली में 198 रुपये सस्ता हो गया है। वहीं लखनऊ में भी दामों में कमी आई है। हालांकि घर में इस्तेमाल होने वाले सिलेंडर के दाम में कोई कमी नहीं आई है। यह सिलेंडर 19 मई वाले रेट पर ही मिलेगा।

Also Read – Alert : अब बर्थडे पर केक काटना होगा मुश्किल, सरकार ने लागु किए नए नियम

भारतीय पेट्रोलियम विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) की मानें तो मुंबई में आज, 2 जुलाई 2022 को भी एक लीटर पेट्रोल का दाम 111.35 रुपये और डीजल का दाम 97.28 रुपये प्रति लीटर है। इनके दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। दरअसल, राज्य स्तर पर लगने वाले टैक्स के कारण सभी जगह पेट्रोल-डीजल के दाम अलग-अलग होते है।