हिंदू छात्रा की हत्या के विरोध में सड़क पर उतरे पाकिस्तानी, मांगा इंसाफ

पाकिस्तानी लोगों ने मंगलवार को इस हत्या का विरोध प्रदर्शन करते हुए इंसाफ दिलाने की मांग राखी।

0
79
pakistan

पाकिस्तान के सिंध इलाके के एक डेंटल कॉलेज में पढ़ रही हिंदू छात्रा नमृता चांदनी की हत्‍या के विरोध में लोग सड़क पर उतर आए और प्रदर्शन करते हुए इंसाफ देने की मांग की। इस बीच लोगों में काफी ग़ुस्सा देखने को मिला। पाकिस्तानी लोगों ने मंगलवार को इस हत्या के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए इंसाफ दिलाने की मांग रखी। लोगों के हाथ में पोस्टर्स थे जिस पर लिखा था ‘नमृता को इंसाफ दो’, बर्दाश्‍त नहीं करेंगे गुंडागर्दी। साथ ही प्रदर्शनकारी क्षेत्र में बेहतर कानून व्‍यवस्‍था कायम करने की मांग कर रहे थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक कराची की सड़कों पर मंगलवार को सिंधी हिंदू लड़की नम्रता चंदानी की कथित हत्या के विरोध में लोगों ने प्रदर्शन किया। नमृता को लरकाना, सिंध में उसकी गर्दन से बंधी रस्सी के साथ पाया गया था। बता दे कि लरकाना में बैचलर ऑफ डेंटल सर्जरी की फाइनल ईयर छात्रा नमृता चांदनी हॉस्टल के कमरे में मृत पाई गई थी।

दरअसल, नम्रता के परिवार के लोग इसे हत्‍या मान रहे हैं लेकिन कॉलेज प्रशासन इससे इनकार कर रहा है और इसे आत्महत्या कह रहा है। बता दे कि घटनास्थल से कुछ ऐसे सबूत मिले है जिसे देखने के बाद लगता है कि नम्रता ने अपनी जान बचाने के लिए काफी संघर्ष किए थे। हालांकि, पुलिस इस मामले की जांच करने में जुटी हुई है। हालांकि एक वीडियो भी समाने आया है, जिसमें नमृता का भाई डॉ. विशाल को यह कहते हुए देखा गया कि उसके गले पर रस्सी के निशान थे। उसने मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here