सीसीएमए द्वारा शहर में एक दिवसीय रीजनल कंस्ट्रक्शन केमिकल्स कांफ्रेंस का आयोजन

0
40

इंदौर: कंस्ट्रक्शन केमिकल्स मेन्युफेक्चर्स एसोसिएशन ( सीसीएमए) द्वारा शहर में रीजनल कंस्ट्रक्शन केमिकल्स कांफ्रेंस का आयोजन किया जा रहा है। यह एक दिवसीय कांफ्रेंस का आयोजन 14 जून 2019 को होटल सयाजी में किया जा रहा है जिसमें अंतर्राष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर की प्रमुख कंस्ट्रक्शन केमिकल कंपनियां एकत्रित होंगी। कंस्ट्रक्शन केमिकल्स मेन्युफेक्चर्स एसोसिएशन( सीसीएमए) एक गैर-लाभकारी संगठन है जिसका उद्देश्य कंस्ट्रक्शन केमिकल्स के उपयोग को बढ़ावा देना और सिविल इंजीनियरिंग से जुड़े ठेकेदारों, सरकारी संगठनों के सलाहकारों, आर्किटेक्ट्स और समाज के बीच तकनीकी जागरूकता को बढ़ाना है।

कंस्ट्रक्शन केमिकल्स मेन्युफेक्चर्स एसोसिएशन के जॉइंट सेक्रेटरी राकेश शाह ने बताया, “इंदौर में कंस्ट्रक्शन केमिकल्स के बारे में जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से यह कांफ्रेंस आयोजित की गई है। देश के विभिन्न हिस्सों में इस तरह के इवेंट नियमित रूप से आयोजित किए जाते हैं। मुंबई में 5 और 6 सितंबर 2019 को एक अंतर्राष्ट्रीय कांफ्रेंस का आयोजन किया जा रहा है। हम सिविल इंजीनियरिंग कम्युनिटी के ज्ञान को बढ़ावा देने और उन्हें बेहतर बनाने के लिए संयुक्त प्रयास कर रहे हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “यह इवेंट सभी कंस्ट्रक्शन केमिकल्स के ग्राहकों एवं औद्योगिक क्षेत्रों के बीच कंस्ट्रक्शन केमिकल्स के बेहतर उपयोग, वाटर प्रूफिंग के महत्व, इत्यादि के बारे में जागरूकता बढ़ाने में मदद करेगा ताकि आने वाले कल में मज़बूत एवं बेहतर भवन व इमारतों का निर्माण हो सके।“

इस कांफ्रेंस के दौरान प्रमुख कंस्ट्रक्शन केमिकल्स कंपनियों के वक्ता निम्नलिखित विषयों पर जागरूकता बढ़ाने की बात करेंगे जैसे एडमिक्सचर, रिपेयर और रिहैबिलिटेशन और प्रोटेक्टिव कोटिंग, इंडस्ट्रियल फ्लोरिंग, वाटर प्रूफिंग सिस्टम, टाइल फिक्सिंग इत्यादि। इस इवेंट को फेयरमेट, बीएएसएफ, फ्लोक्रेट, एक्वाप्रूफ और आरडेक्स एंड्युरा के सहयोग से आयोजित किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here