ऑर्किड्स – द इंटरनेशनल स्कूल ने इंदौर में अपनी पहली नवीनतम शाखा खोली

ऑर्किड्स- द इंटरनेशनल स्कूल (ओआईएस), जो भारत की अग्रणी K12 स्कूल चेन है, ने एबी रोड, इंदौर में अपनी नवीनतम शाखा खोली है।

इंदौर(Indore) : ऑर्किड्स- द इंटरनेशनल स्कूल (ओआईएस), जो भारत की अग्रणी K12 स्कूल चेन है, ने एबी रोड, इंदौर में अपनी नवीनतम शाखा खोली है। यह निकट परिवेश में स्थित पहला ऐसा पूर्णतः कार्यात्मक सीबीएसई स्कूल है जो मेट्रो शहरों के अंतरराष्ट्रीय स्कूलों के मानकों के बराबर की सुविधाओं से सुसज्जित है। यह शाखा पहले से ही 400 से अधिक छात्रों के साथ चल रही है। यह आरटीई अधिनियम के तहत पंजीकृत है।

स्कूल के लॉन्च पर बोलते हुए, ऑर्किड्स – द इंटरनेशनल स्कूल के वाइस प्रेसिडेंट-फील्ड, निरंजन मुरुगन ने कहा, “ऑर्किड्स शिक्षा में समानता हासिल करने और देश कोने-कोने में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा लाने के लिए दृढ़ संकल्पित है। महानगरीय शहरों के छात्रों को अपनी पूरी क्षमता हासिल करने के लिए समान अवसर और आधुनिक सुविधाएं मिलनी चाहिए। हम भारत के मध्य क्षेत्र – इंदौर में अपनी उपस्थिति स्थापित करने के लिए उत्सुक हैं – और 3 अन्य स्कूल खोलने एवं अंतर्राष्ट्रीय स्कूलिंग का संपूर्ण शिक्षा अनुभव प्रदान करने की दिशा में कार्य चल रहा है।”

Read More : 🔥मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर ने येलो ड्रेस पहन ढाया कहर, तस्वीरें वायरल🔥

यह स्कूल लगभग 3 एकड़ के विशाल क्षेत्र में बना है। ओआईएस (ऑर्किड्स – द इंटरनेशनल स्कूल)- इंदौर को 1,000 से अधिक छात्रों को समायोजित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है जहाँ छात्रों के लिए सर्वोत्तम कोटि की सुविधाओं के साथ पर्याप्त हरी-भरी जगह है। इसमें प्रौद्योगिकी – सक्षम कक्षाएं, बच्चों के लिए अनुकूल, सुरक्षित एवं पूर्णतः सुसज्जित खेल क्षेत्र, चिकित्साशाला, म्यूजिक रुम और आर्ट स्टूडियो व अन्य हैं। प्रबंधन ने यह सुनिश्चित किया है कि इस परिसर में स्विमिंग पूल, फुटबॉल ग्राउंड, स्केटिंग रिंक और बास्केटबॉल कोर्ट के साथ खेल के प्रति उत्साही छात्रों के लिए सर्वश्रेष्ठ खेल सुविधाएं उपलब्ध हों।

यह स्कूल हाइवे पर स्थित है जिसके चारों तरफ खेत-खलिहान हैं जो शारीरिक गतिविधियों के लिए खुले परिवेश और हरे-भरे वातावरण के बीच पढ़ाई-लिखाई के लिए शांतिपूर्ण माहौल सुनिश्चित करता है। यद्यपि स्कूल के चारों ओर पर्याप्त हरियाली है, लेकिन इसमें सभी छात्रों की सुरक्षा और संरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अस्पताल, फायर स्टेशन जैसी आपातकालीन सुविधाएं भी मौजूद हैं और यह पुलिस मुख्यालय से काफी नजदीक है।

Read More : सरकार बढ़ाने जा रही है बिजली के दाम, पड़ेगा जेब पर असर

हमारे डिजिटल पाठ्यक्रम प्लानर “लेट्स एड्युवेट” को हमारे सभी स्कूलों में छात्रों के माता – पिता द्वारा काफी सराहा जाता है। लेट्स एड्युवेट एक वन-स्टॉप समाधान है जो शोध-आधारित व्यापक पाठ्यक्रम, शिक्षकों के लिए प्रशिक्षण, सीखने की माप योजना प्रदान करता है, जो संरचना मूल्यांकन और अभिभावक संवाद से समर्थित होता है। यह छात्रों को उनके लिए अध्ययन-अध्यापन की प्रक्रिया को अत्यधिक संवादपरक और सुखद बनाकर रचनात्मक रूप से संलग्न करने के लिए तैयार की गई एक व्यापक प्रणाली है और प्रत्येक बच्चे की सीखने की विशिष्ट गति एवं शैली के अनुरूप यह अध्ययन सुनिश्चित करती है क्योंकि हर छात्र अलग-अलग तरीके से सीखता है। वर्तमान में, ऑर्किड्स – द इंटरनेशनल स्कूल की पूरे भारत के 10+ शहरों में 60 से अधिक शाखाएं हैं। यह स्कूल चेन तेजी से अपना विस्तार कर रहा है और अगले चार वर्षों में 150+ शाखाओं तक पहुंचने का लक्ष्य रखता है।

Source : PR