मालवाचंल यूनिवर्सिटी में एल्युमिनाई मीट में मिले पुराने छात्र, संस्थान से दुनिया में मिलती नई पहचान

सभी एल्युमिनाई अब मालवांचल यूनिवर्सिटी के ब्रांड एंबेसेडर है। उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में सफलता हासिल कर हमारा गौरव बढ़ाया है।

इंदौर। किसी भी छात्र के लिए उसकी काबिलियित उसे एक अच्छे संस्थान में जाने का मौका देती है। एक अच्छे संस्थान से ही आपको दुनिया में एक नई पहचान मिलती है।आप अपने क्षेत्र में जो भी कार्य कर रहे है उसे सीखने का मौका आपको केवल एक अच्छा संस्थान ही देता है। आप सभी एल्युमिनाई अब मालवांचल यूनिवर्सिटी के ब्रांड एंबेसेडर है। उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में सफलता हासिल कर हमारा गौरव बढ़ाया है। यह बात मालवांचल यूनिवर्सिटी के कुलपति एन के त्रिपाठी ने एल्युमिनाई मीट में कहीं। मंगलवार को यूनिवर्सिटी द्वारा एल्युमिनाई मीट का आयोजन किया गया। इस अवसर पर इंडेक्स समूह के चेयरमैन सुरेश सिंह भदौरिया, वाइस चेयरमैन मयंक राज सिंह, प्रो.वाइस चासंलर डॉ. रामगुलाम राजदान, इंडेक्स मेडिकल कॅालेज डीन डॉ. जीएस पटेल,वाइस डीन डॉ. पी न्याती, आईआईडीएस अस्सिटेंट डीन डॉ.दीप्ति सिंह हाड़ा, डॅा.विजेंद्र सिंह,इंडेक्स नर्सिंग कॅालेज डॅा.स्मृति सोलोमन उपस्थित थे।

Must Read- HIV cases are increasing in MP : शादीशुदा लोगों में बढ़ रहा संक्रमण, सामने आई रिपोर्ट
यूनिवर्सिटी को बेहतर बनाने के लिए एल्युमिनाई भी जरूरी
मालवांचल यूनिवर्सिटी के कुलपति एन के त्रिपाठी ने कहा कि यूनिवर्सिटी या किसी भी संस्थान से विभिन्न क्षेत्रों में जाने वाले एल्युमिनाई सबसे महत्वपूर्ण होते है। यूनिवर्सिटी में होने वाले नए बदलावों के बारे में एल्युमिनाई बेहतर भूमिका निभा सकते है। केवल पढ़ाई पूरी होने के बाद नौकरी ही नहीं बल्कि अपने संस्थान में आने वाले छात्रों को बेहतर बनाने के लिए भी एल्युमिनाई काफी जरूरी होते है। उन्होंने कहा कि किसी भी यूनिवर्सिटी के लिए जिस तरह प्लेसमेंट सेल जरूरी होती है। उसी तरह एल्युमिनाई सेल भी काफी जरूरी होती है। दुनियाभर की कंपनियां या देशों में काम करने वाले छात्रों को एल्युमिनाई सेल से अपने कॅालेज से जुड़े रहने का मौका मिल पाता है। नए छात्र भी एल्युमिनाई के नॅालेज के जरिए कुछ नहीं सीख सकते है। प्रो.वाइस चांसलर डॉ. रामगुलाम राजदान ने कहा कि किसी भी संस्थान के लिए पुराने छात्र एक धरोहर की तरह होते है। जब आप विदेश या किसी भी अन्य शहर में जाते है और आपको अपने छात्र मिलते है तो खुशी महसूस होती है।

Must  Read- ये कंपनी लॉन्च कर रही हैं 200W को स्पोर्ट करने वाला स्मार्टफोन, पलक झपकते ही होगा चार्ज

मालवाचंल यूनिवर्सिटी रजिस्ट्रार डॉ. एम क्रिस्टोफर ने कहा कि मालवांचल यूनिवर्सिटी की पहली एल्युमिनाई मीट है। एल्युमिनाई मीट ने सभी छात्रों को अपने संस्थान में एक बार फिर से आऩे का मौका दिया।आप अपने संस्थान में अपने नॅालेज शेयरिंग के जरिए भी मदद कर सकते है। इंडेक्स मेडिकल कॅालेज डीन डॅा.जीएस पटेल ने कहा कि मालवांचल यूनिवर्सिटी के छात्रों के लिए गौरव की बात है कि यूनिवर्सिटी उऩके लिए एक विशेष आयोजन किया है। एल्युमिनाई को संस्थान से जुड़े रहने के लिए सोशल मीडिया के साथ कनेक्ट रखना भी जरूरी है। एल्युमिनाई मीट में छात्रों ने अपने कॅालेज के दिनों को भी याद किया। एल्युमिनाई मीट में विभिन्न कार्यक्रम भी आयोजित किए गए। इस अवसर पर कार्यक्रम का संचालन और स्वागत अस्सिटेंट रजिस्ट्रार डॉ. राजेन्द्र सिंह ने किया।