Numerology : ये है आपका लकी नंबर और शुभ रंग, जानिए कैसा रहेगा दिन

Numerology : अंक ज्योतिष (Numerology) की गणना में किसी व्यक्ति का मूलांक उस व्यक्ति की तारीख का योग होता है। उदाहरण के लिए समझिए यदि किसी व्यक्ति का जन्म 23 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म तारीख के अंकों का योग 2+3=5 आता है।

Numerology

Numerology : अंक ज्योतिष (Numerology) की गणना में किसी व्यक्ति का मूलांक उस व्यक्ति की तारीख का योग होता है। उदाहरण के लिए समझिए यदि किसी व्यक्ति का जन्म 23 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म तारीख के अंकों का योग 2+3=5 आता है। यानि 5 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा। अगर किसी की जन्मतिथि दो अंकों यानि 11 है तो उसका मूलांक 1+1= 2 होगा। वहीं जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग भाग्यांक कहलाता है। जैसे अगर किसी का जन्म 22-04-1996 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को भाग्यांक कहा जाता है। 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि उसका भाग्यांक 6 है।

Numerology

इस अंक ज्योतिष (Numerology) को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक अंक ज्योतिष आपके मूलांक के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक अंक ज्योतिष (Numerology) की भविष्यवाणी को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति के लिए तैयार हो सकते हैं। तो चलिए अंक शास्त्र के माध्यम से जानते हैं आपका मूलांक, शुभ अंक और लकी कलर कौन सा है।

Also Read – Tithi : आज है पौष कृष्ण अमावस्या तिथि, रखें इन बातों का ध्यान

Numerology

 

अंक 1
आर्थिक संकट पिता के सहयोग से दूर हो जाएगा। परिवार के सहयोग से पति-पत्नी के बीच अनबन खत्म हो जाएगा। कार्यक्षेत्र में सीनियर आपके काम की तारीफ करेंगे।
शुभ अंक-14
शुभ रंग- हरा
विज्ञापन

अंक 2
नौकरी में तबादला हो सकता है। पेट दर्द या पैरों में दर्द की वजह से आप परेशान रह सकते हैं। अटके हुए सरकारी काम गति पकड़ सकतें हैं और साथ ही आपको लाभ भी प्रदान कर सकते हैं।
शुभ अंक- 1
शुभ रंग- पीला

अंक 3
भाई-बहन से अनबन होने की आशंका है। प्रेम विवाह के लिए तैयार होने के साथ-साथ अपनी कुण्डली मिलान भी करवा लें।
शुभ अंक- 2
शुभ रंग- सिल्वर

अंक 4
व्यापार या नौकरी से लाभ अर्जित होगा। धन की बढ़ोतरी होने के योग बनते नजर आ रहें हैं। आप के आकर्षण और बुद्धि का लोग आज लोहा मानेगे। अचानक कोई बड़ी घटना घट सकती है।
शुभ अंक- 16
शुभ रंग- सुनहरा

अंक 5
आज का दिन आपके लिए बेहतरीन रहेगा है। उच्च शिक्षा के लिए कॉलेज में एडमीशन या प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं, इन मामलों में दिन आपके लिए अनुकूल है। राजनीति से जुड़े जातकों के लिए आज का दिन अच्छा है।
शुभ अंक- 10
शुभ रंग- ग्रे

अंक 6
आज आप किसी काम को लेकर भ्रम की स्थिति में रहेंगे। आज के दिन व्यापारियों पर आलस्य हावी रह सकता है, साथ ही आपको व्यापार के लिए योजनाएं बनानी चाहिए।
शुभ अंक- 32
शुभ रंग- नीला

अंक 7
अधिक कामकाज के चलते आज शारीरिक थकान महसूस कर सकते हैं। परिवार में अशांति का माहौल बना रहेगा। कड़ी मेहनत के बाद भी दिन आपके पक्ष में नहीं रहेगा। उच्च शिक्षा प्राप्ति का योग बनता नजर आ रहा है।
शुभ अंक- 20
शुभ रंग- हरा

अंक 8
आज कानूनी अड़चन समाप्त होगी। कार्यक्षेत्र में रुका हुआ कार्य पुनः शुरू हो सकता है। अपने प्रेम के रिश्ते के बारे में आप अपने घरवालों को बता सकते हैं।
शुभ अंक-16
शुभ रंग- सफेद

अंक 9
किसी भी कागज पर हस्ताक्षर करने से पहले उसे अच्छी तरह से जरूर पढ़ लें। कामकाज को लेकर परिस्थितियां अनुकूल होंगी।
शुभ अंक-10
शुभ रंग- बैंगनी