Homeधर्मNumerology 04 January 2022: ये है आपका लकी नंबर और शुभ रंग,...

Numerology 04 January 2022: ये है आपका लकी नंबर और शुभ रंग, जानिए कैसा रहेगा दिन

अंक ज्योतिष (Numerology) की गणना में किसी व्यक्ति का मूलांक उस व्यक्ति की तारीख का योग होता है। उदाहरण के लिए समझिए यदि किसी व्यक्ति का जन्म 23 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म तारीख के अंकों का योग 2+3=5 आता है।

Numerology 04 January 2022: अंक ज्योतिष (Numerology) की गणना में किसी व्यक्ति का मूलांक उस व्यक्ति की तारीख का योग होता है। उदाहरण के लिए समझिए यदि किसी व्यक्ति का जन्म 23 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म तारीख के अंकों का योग 2+3=5 आता है। यानि 5 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा। अगर किसी की जन्मतिथि दो अंकों यानि 11 है तो उसका मूलांक 1+1= 2 होगा। वहीं जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग भाग्यांक कहलाता है। जैसे अगर किसी का जन्म 22-04-1996 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को भाग्यांक कहा जाता है। 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि उसका भाग्यांक 6 है।

Numerology

इस अंक ज्योतिष (Numerology) को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक अंक ज्योतिष आपके मूलांक के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक अंक ज्योतिष की भविष्यवाणी को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति के लिए तैयार हो सकते हैं। तो चलिए अंक शास्त्र के माध्यम से जानते हैं आपका मूलांक, शुभ अंक और लकी कलर कौन सा है।

अंक 1
आप बेहद व्यवहारिक और जड़ से जुड़े हुए इंसान हैं, कल्पना से दूर रहना पसंद करते हैं। आर्थिक उन्नति के लिए बड़ी नौकरी या रिश्तेदार के मदद की जरुरत नहीं है,आप सक्षम हैं। किसी का नजरिया या पसंद अलग है इस आधार पर आप उसे जज करें ये सही नहीं होगा।
शुभ अंक- 21
शुभ रंग- सफेद
विज्ञापन

अंक 2
आपको ज्यादा कठोर या अमर्यादित होने से बचना चाहिए,आपकी छवि खराब हो सकती है। सुनिश्चित करें कि कार्यस्थल के लोग ये जान सकें कि आप कितना योगदान देने में सक्षम हैं। चारों तरफ से मिलने वाली प्रशंसा आज आपका सारा तनाव दूर कर मूड खूश कर सकती है।
शुभ अंक- 17
शुभ रंग- हरा

अंक 3
आपके लिए सीमा के कोई मायने नहीं है ,संतुलन बनाए रखना सबसे अहम होगा।वित्तीय स्तर पर अच्छे मैनेजमेंट के कारण भविष्य के लिए कुछ बचाने में सफल रहेंगे। परिवार के लिए जितना भी कर सकें कम होगा,उनके प्यार की कीमत नहीं चुका सकेंगे।
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- गुलाबी

अंक 4
काम अच्छे तरीके से हो इसके लिए जो नहीं आता उसे बेझिझक सीखने का प्रयास करेंगे। ग्रहों की स्थिति के कारण आप कई भावनाओं में उलझे रहेंगे इसे संतुलित करना होगा।
शुभ अंक- 7
शुभ रंग- लाल

अंक 5
आप बस अपनी इच्छा जता कर देखें सारे सपने पूरे होंगे । वित्तीय स्तर पर कुछ बड़ा करने का प्लान है,मकसद पूरा करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। कुछ खरीदें या कहीं घूमने जाएं कोई समस्या नहीं है लेकिन अपने बजट का ख्याल रखें।
शुभ अंक-2
शुभ रंग-नारंगी

अंक 6
किसी के प्रति प्यार और केयर की जिस भावना को आप छुपाते हैं उसे बाहर आने दें। आपका नैसर्गिक गुण जुनून के अभाव में बेकार हो रहा है, समय रहते संभालना होगा। योगाभ्यास करें सेहतमंद और फिट रहने के साथ साथ मानसिक सुकून भी मिलेगा।
शुभ अंक- 1
शुभ रंग – गोल्डेन ब्राउन

अंक 7
आप खुद को बेहतर समझते हैं और अपने साथ इमानदार रहने के लिए तैयार हैं। जिस तरह धन कमा रहे हैं ध्यान रखें खर्च करते हुए भी बुद्धिमानी जरुरी होता है। आज आपका  मूड परिवार के साथ वक्त गुजारने का रहेगा,सबके साथ का आनंद लेंगे।
शुभ अंक-9
शुभ रंग- कत्थई

अंक 8
जो मिला है वो आपका ही कर्मफल है,अपनी गलती को स्वीकार करें और आगे बढें। खुशी और संतुष्टि से जीवन में एक अलग ही स्तर के सुख का एहसास कर सकते हैं।
शुभ अंक- 6
शुभ रंग- बैंगनी

अंक 9
अति उत्साही और जोशीले होने के स्थान पर  चीजों को धीरे धीरे लेने का प्रयास करें। आर्थिक स्तर पर उन्नति होने के संकेत हैं, आज आपके सितारे बुलंद रहने वाले हैं। जो मिल रहा है उसी में संतुष्ट होना सीखें ,क्योंकि लालच का तो कोई अंत नहीं है।
शुभ अंक- 23
शुभ रंग- ग्रे

इस खबर में लिखी/बताई गई सूचनाएं और जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Ghamasan.com किसी भी तरह की पुष्टि नहीं करता है.

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular