पीएम मोदी 30 मई को लेंगे प्रधानमंत्री पद की शपथ, इन देशों के राष्ट्राध्यक्ष हो सकते हैं शामिल | PM Modi Oath Ceremony: Narendra Modi to take Oath as PM on 30th May at Rashtrapati Bhavan

0
59
narendra modi

लोकसभा चुनाव 2019 में मिली ऐतिहासिक जीत के बाद प्रधानमंत्री मोदी अपना दूसरा कार्यकाल शुरू करने जा रहे है। जिसके लिए पीएम मोदी 30 मई को दूसरी बार केंद्रीय मंत्रिमंडल के साथ प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद नरेन्द्र मोदी को पीएम पद की शपथ दिलवाएंगे।

बताया जा रहा है कि शपथ ग्रहण समारोह को और अधिक भव्य बनाने और विश्व को संदेश देने के लिए पी-5 देशों (अमेरिका, रूस, चीन, ब्रिटेन, फ्रांस) तथा इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी) से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण देशों के राष्ट्राध्यक्षों को भी आमंत्रित किया जा सकता है।

बता दे कि शविार को हुई एनडीए दल की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी को संसदीय दल का नेता चुना था साथ ही सर्वसम्मति से उन्हे एनडीए का भी नेता बनाया गया था। जिसके बाद मोदी ने शनिवार शाम को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया था।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने प्रचंड बहुमत हालिस करते हुए इस चुनाव में ऐतिहासिक दर्ज करवाई है और कई राज्यों से कांग्रेस को सूपडा साफ हो गया है। बीजेपी को इस चुनाव में 303 सीटें मिली थी साथ ही अपने सहयोगी दलों को मिलाकर यह आंकड़ा 350 सीटों तक पंहुच गया था। वहीं विपक्षी पार्टी कांग्रेस मात्र 52 सीटों पर ही सिमट कर रह गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here