Jio 5G को मुकेश अम्बानी ने दिखाई हरी झंडी, Metro City से होगी शुरुआत

रिलायंस ग्रुप के चेयरमेन मुकेश अम्बानी ने बताया की भारत में Jio 5G की शुरआत मेट्रो सिटीस से होगी। साल 2023 के दिसंबर तक रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) कंपनी हर शहर में Jio 5G लॉन्च कर देगी।

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) कंपनी की 45वीं सलाना आम बैठक को मुकेश अंबानी के द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित किया गया। इस विडिओ कॉन्फ्रेंस में मुकेश अम्बानी ने अपनी टेलिकॉम कम्पनी जिओ के अपडेटेड वर्सन Jio 5G की शुरआत की घोषणा की। मुकेश अम्बानी ने कहा कि Jio 5G की ब्राडबेंड (Broadband) स्पीड पहले से कहीं ज्यादा फ़ास्ट होगी। इस दौरान उन्होंने Jio 5G फिक्स्ड ब्रॉडबैंड लाइन का ऐलान किया। साथ ही कहा है कि कम कीमत पर 5G ब्रॉडबैंड सर्विस ग्राहकों को उपलब्ध की जाएगी।

Also Read-Pakistan में महंगाई आसमान पर, भारत के आगे फैला सकता है हाथ

Jio 5G दुनिया की सबसे एडवांस 5G टेक्नोलॉजी होगी

मुकेश अम्बानी ने कहा कि Jio 5G दुनिया की सबसे एडवांस 5G टेक्नोलॉजी होगी। मुकेश अम्बानी ने आगे कहा है कि कंपनी लेटेस्ट वर्जन 5G सर्विस ले कर आएगी जो स्टैंडअलोन होगा। आगे कहा है कि दूसरी कंपनियाँ पुराने सल्यूशन को यूज करके 5G लॉन्च करेंगी, जबकि Jio स्टैंडअलोन 5G सर्विस का इस्तेमाल करेगा।

Also Read-मथुरा में भी काशी की तरह होगी Videography, इलाहाबाद High Court ने किया रास्ता साफ

मेट्रो सिटी से होगी शुरुआत

रिलायंस ग्रुप के चेयरमेन मुकेश अम्बानी ने बताया की भारत में Jio 5G की शुरआत मेट्रो सिटीस से होगी। साल 2023 के दिसंबर तक रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) कंपनी हर शहर में Jio 5G लॉन्च कर देगी। मुकेश अम्बानी ने बताया Jio 5G को दिवाली के समय लॉन्च किया जाएगा।