MP Weather: 48 घंटे बाद ऐसा होगा मौसम, झमाझम बारिश के साथ मानसून देगा दस्तक

मौसम विभाग में 7 जिलों में लू का येलो अलर्ट जारी किया है, तो वही अन्य 7 जिलों में हल्की बौछार होने की संभावना भी जताई है।

मध्यप्रदेश में 48 घंटे बाद मौसम के बदलने के आसार हैं। मौसम विभाग ने बुधवार 7 जून  को करीब 9 जिलों में जमकर बूंदाबांदी और लू चलने का येलो अलर्ट भी जारी किया है। बताया जा रहा है कि 10 से 12 जून से इंदौर भोपाल में प्री मानसून दस्तक दे सकता है, जो कि 19 तारीख तक जारी रहेगा। तो वही 10 जून को धूल भरी आंधी चलने के साथ ही जबलपुर सहित संभाग के जिलों में बौछार हो सकती है। गर्मी से लोगों का हाल बेहाल होता हुआ नजर आ रहा है। क्योंकि बारिश नहीं होने की वजह से उमस बढ़ रही है, दिन में गर्मी तो शाम को उमस से लोग खासे परेशान हैं।

Must Read- Taarak Mehta ka ooltah chashma: सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ये वीडियो, दयाबेन की आवाज सुनकर हैरान है लोग

एमपी मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक तापमान 45.6 डिग्री सेल्सियस खजुराहो में दर्ज हुआ है। तो वहीं दूसरी ओर हीट वेव का भी असर देखने को मिला जिसमें नौगांव, खजुराहों, राजगढ़ में हीटवेव का असर दिखाई दिया। मौसम विभाग ने लू का येलो अलर्ट भी जारी किया है, जिसमें 7 जिलों के नाम शामिल हैं – छतरपुर, दमोह, निवाड़ी, राजगढ़, भिंड, दतिया और ग्वालियर शामिल है। तो वहीं मौसम विभाग ने उन जिलों के नाम भी बताए है,जहा बारिश दस्तक दे सकती जिसमें बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, बेतूल, झाबुआ और अलीराजपुर में बारिश की बौछार हो सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार इंदौर और नर्मदापुरम में 10 जून और तो वही भोपाल में 12 जून से प्री मानसून शुरू होने की उम्मीद है, जो कि 19 जून तक जारी रहेगा। जिसके चलते प्रदेश के तापमान में कमी भी देखी जाएगी। इस दौरान बारिश भी शुरू हो जाएगी। बताया जा रहा है कि इंदौर संभाग में मानसून एंट्री जल्द ही कर सकता है , 20 जून तक मानसून दस्तक दे सकता है। ग्वालियर में बारिश 22 जून के बाद, भोपाल में 16 जून और इंदौर में 18 जून को मानसून आने की संभावना जताई जा रही है।