MP Weather : प्रदेश में दिनभर खिली रहेगी धूप, शाम तक इन जिलों में दिखा सकती है बारिश अपना रूप

मध्य प्रदेश में आज मौसम की मिली जुली प्रतिक्रिया देखने को मिल सकती है। प्रदेश के अधिकतम जिलों जहां आज दिन में मौसम खुला और धुप निकली रहेगी, वहीं दोपहर के बाद कई इलाकों में गरज और चमक के साथ बौछारें भी पड़ने के आसार बन रहे हैं।

देशभर के सहित मध्य प्रदेश (MP) में भी मानसून अपने अंतिम दौर पर है। जहां भारी बारिश से प्रदेश अब उभर चूका है, वहीं आसमान में खिली धुप और महौल में एक उमस अभी से महसूस की जाने लगी है। लेकिन बारिश प्रदेश में पूरी तरह से थम चुकी है ऐसा भी नहीं कहा जा सकता है। प्रदेश में अभी कुछ दिन और मानसून की छुटपुट उपस्थिति दर्ज की जा सकती है।

Also Read-भाद्रपद शुक्ला षष्ठी : कीजिए देशभर के प्रमुख मंदिरों के मंगला दर्शन

दिनभर खिली रहेगी धूप, शाम तक दिखा सकती है बारिश अपना रूप

मध्य प्रदेश में आज मौसम की मिली जुली प्रतिक्रिया देखने को मिल सकती है। प्रदेश के अधिकतम जिलों जहां आज दिन में मौसम खुला और धुप निकली रहेगी, वहीं दोपहर के बाद कई इलाकों में गरज और चमक के साथ बौछारें भी पड़ने के आसार बन रहे हैं। इस दौर कुछ एक जिलों के कुछ एक इलाकों में मध्यम तो कहीं तेज बारिश भी देखने को मिल सकती है।

Also Read-इंदौर झांकी मार्ग के खतरनाक मकानों को गिराएगा निगम, निरीक्षण के बाद होगी कार्यवाही

इन जिलों में ये रहेगा असर

मध्य प्रदेश मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार भोपाल, इंदौर, नर्मदापुरम, शहडोल, जबलपुर संभागों के जिलों में तथा रतलाम, उज्जैन, देवास, आगर और शाजापुर जिलों में अनेक स्थानों पर कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश दर्ज की जा सकती है। इसके साथ ही रीवा, सागर, चंबल, ग्वालियर संभागों के जिलों में तथा मंदसौर, नीमच जिलों में कुछ स्थानों पर वर्षा या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।

कमजोर पड़ा मानसून, बंगाल की खाड़ी की नमी का असर बाकी

मौसम विभाग के अनुसार मध्य प्रदेश में मानसून की विदाई लगभग तय हो चुकी है, मगर बंगाल की खाड़ी में बन रही नमी की वजह से अभी भी प्रदेश में कुछ एक इलाकों में बारिश की मध्यम और तेज गतिविधियां दर्ज की जा सकती हैं। अनुमान के अनुसार लगभग एक हफ्ते तक इसी प्रकार के हालात प्रदेश के मौसम के रहेंगे।