MP Weather : अगले 24 घटें में MP के इन जिलों में होगी झमाझम बारिश, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

जुलाई शुरू होते ही मानसून भी झूम कर आ गया है. इतने दिनों से हो रही गर्मी और उमस से अब राहत मिलने को है

monsoon update

जुलाई शुरू होते ही मानसून भी झूम कर आ गया है. इतने दिनों से हो रही गर्मी और उमस से अब राहत मिलने को है मध्य प्रदेश में किसानो के चेहरे की ख़ुशी देखते ही बनती है. मौसम विभाग द्वारा अगले 24 घंटो में झमाझम बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने जबलपुर, बालाघाट, मंडला, सतना, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, सागर, दमोह और छतरपुर में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

इस दौरान किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए प्रशासन को भी तैयार रहने को भारतीय मौसम विभाग( आईएमडी) ने मध्य प्रदेश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने प्रदेश के 15 जिलों में अगले 24 घंटे के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. किसी भी प्रकार की स्थिति से निपटने के लिए प्रशासन को तैयार रहने को कहा गया. प्रदेश के कई इलाकों में पिछले 24 घंटे में अच्छी-खासी बारिश होने की सम्भावना है.

Also Read – Petrol-Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल पर क्या है आज की अपडेट, इस एक क्लिक पर जानें

गोवा में भी भारी बारिश
कर्नाटक के भी कई जिलों में इन दिनों भारी बारिश जारी है. कोडागु जिले में तेज बारिश हो रही है. इसके चलते कुछ इलाकों में में भूस्खलन हुआ है. बिजली सेवा पर भी असर पड़ा है और कनेक्शन ठप हो गए हैं. उधर, गोवा की बात करें तो यहां भी भारी बारिश से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया या है. बीते दिन IMD ने गोवा के लिए तीन दिनों का ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया था.