HomeदेशMP News : सुबह 10 से 12 बजे तक संचालित होगी प्री-नर्सरी...

MP News : सुबह 10 से 12 बजे तक संचालित होगी प्री-नर्सरी से लेकर KG2 की क्लासेस

MP News : एमपी में अब से सभी स्कूल 100 प्रतिशत क्षमता के साथ खुल जाएंगे। इसको लेकर बस स्कूल संचालकों को गाइडलाइन का इंतजार है।

MP News : एमपी में अब से सभी स्कूल 100 प्रतिशत क्षमता के साथ खुल जाएंगे। इसको लेकर बस स्कूल संचालकों को गाइडलाइन का इंतजार है। दरअसल, 18 महीने बाद प्री-नसरी, नर्सरी, केजी-01, केजी-02 की कक्षाएं 100 फ़ीसदी क्षमता के साथ संचालित होंगी। बताया जा रहा है कि विंटर सीजन और मौजूदा हालात को देखते हुए स्कूल संचालक छोटे बच्चों की क्लासेस 2 घंटे के लिए ही शुरू करेंगे।

जानकारी के मुताबिक , बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए कम समय के लिए पूरी क्षमता के साथ क्लासेस लगाने का निर्णय लिया है। ऐसे में प्री-नर्सरी, नर्सरी, केजी 01 और केजी 02 के बच्चों की क्लासेस सुबह 10 बजे से 12 बजे तक लगाई जाएगी। साथ ही कहा जा रहा है कि ऑफलाइन कक्षाओं के लिए अभिभावकों ने फिलहाल अपनी सहमति दे दी है। लेकिन पेरेंट्स अभी भी अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंतित है।

Must read : विनोद तावड़े बने BJP के राष्ट्रीय महासचिव, इनको बनाया राष्ट्रीय प्रवक्ता

इसको लेकर एसोसिएशन ऑफ अनेटेड प्राइवेट स्कूल्स के उपाध्यक्ष विनीराज मोदी ने बताया है कि प्री-नर्सरी नर्सरी, kg1 और kg2 के बच्चों को स्कूल सिर्फ 02 घंटे के लिए बुलाया जाएगा। इसके अलावा निजी स्कूल संचालकों की राज्य सरकार से यही मांग है कि प्राइमरी, मिडिल, हाई व हायर सेकेंडरी स्कूलों में असेंबली, खेलकूद और दूसरी गतिविधियों को लेकर स्थिति जल्द से जल्द स्पष्ट करें।

 

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular