उज्जैन : 23 मार्च को मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की सरकार का एक वर्ष पूर्ण हो गया है। इस एक वर्ष में सरकार द्वारा कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये जाकर प्रदेश के विकास और तरक्की की दिशा में कई उल्लेखनीय कार्य किये गये हैं। इस उपलक्ष्य में शहर के कई गणमान्य नागरिक जो विभिन्न क्षेत्रों में इंफ्लूएंशर भी हैं, इन्होंने श्री चौहान की सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल पर अपने विचार व्यक्त किये।

शहर की संस्कृत एवं हिन्दी नाट्य निर्देशिका श्रीमती मनीषा व्यास ने इस अवसर पर कहा कि वर्तमान में कोरोना महामारी से पूरा विश्व जूझ रहा है। कोरोनाकाल में कला क्षेत्र से जुड़े लोगों को बहुत परेशानी हुई है। मुख्यमंत्री श्री चौहान की सरकार ने कलाकारों के लिये कोरोना संकट के दौरान उल्लेखनीय कार्य किये हैं, जो कि अत्यन्त सराहनीय हैं।

सरकार द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए कई सांस्कृतिक कार्यक्रम डिजिटल तरीके से आयोजित कराये गये। मध्य प्रदेश शासन के संस्कृति विभाग के द्वारा गमक के अन्तर्गत कई कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। इनमें सिर्फ नाट्य विधा ही नहीं, बल्कि गायन विधा, वादन विधा आदि समस्त कला विधाओं को मौका मिल रहा है।

कई संस्थाओं को इनमें प्रस्तुति देने का मौका मिल रहा है। कलाकारों के लिये यह एक बहुत अच्छा निर्णय सरकार द्वारा लिया गया है। इससे कलाकारों को प्रोत्साहन मिलेगा, क्योंकि कोरोना संकट के दौरान कलाकार काफी परेशान हुए थे। श्रीमती व्यास ने मुख्यमंत्री श्री चौहान के एक वर्ष के कार्यकाल पर शुभकामनाएं दी हैं।