Home Monsoon Monsoon Update:उत्तर से लेकर दक्षिण तक मूसलाधार बारिश ने मचाई आफत

Monsoon Update:उत्तर से लेकर दक्षिण तक मूसलाधार बारिश ने मचाई आफत

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहेगा जबकि अधिकतम तापमान 37 डिग्री सकता है

MP Weather Alert

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहेगा जबकि अधिकतम तापमान 37 डिग्री सकता है. साथ ही देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में अभी बारिश जारी है.पुरे देश में मानसून दस्तक दे चूका है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में इस सप्ताह बारिश होने के आसार नज़र आ रहे है. वही मुंबई के कई इलाको में बारिश का सिलसिला जारी है. . मौसम विभाग के मुताबिक, कच्छ, मध्य महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, गोवा गुजरात, छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश, तामिलनाडु हिमाचल, जम्मू, उत्तराखंड में अगले 24 से 72 घंटे के दौरान भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है.

मुंबई में मंगलवार को हुई बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया. सड़को पर पानी भरने से वहां आवागमन में काफी ा सुविदा का सामना लोगो को करना पड़ा.अगले पांच दिनों के लिए मुंबई मेंऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. IMD के अनुसार, 7 और 8 जुलाई को कुछ जगहों पर भारी बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम मौसम विभाग का कहना है कि मानसून पूरे महाराष्ट्र में विशेष रूप से कोंकण क्षेत्रों में सक्रिय है. अगले 5 दिन तक पूरे महाराष्ट्र में बड़े स्तर पर अच्छी अच्छी बारिश होगी. मुंबई में बारिश की वजह से ट्रेनें लेट हुई हैं. मेन, हार्बर और ट्रांस-हार्बर लाइन पर ट्रेनें देरी से चल रही हैं.

मध्य प्रदेश में बारिश के आसार को देखते हुए ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है. तकरीबन 15 जिलों में ठीक-ठाक बारिश के आसार है. देश के पश्चिमी क्षेत्रों में 5 से 8 जुलाई तक बढ़िया बारिश हो सकती है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ में 7 और 8 जुलाई तो ओडिशा में 5 से 9 जुलाई के बीच बारिश होने का अनुमान है

Exit mobile version