विधायक व आयुक्त ने रीगल से मधुमिलन तक किया निरीक्षण, सडक निर्माण व चौराहे के सौन्दर्यीकरण के संबंध में दिए निर्देश

रीगल से मधुमिलन चौराहे तक 750 मीटर लंबाई की सडक का 8.50 करोड की लागत से किया जाने हेतु टेंडर आमंत्रित किये गये है। सडक निर्माण के साथ ही मधुमिलन चौराहे का विकास व सौन्दर्यीकरण कार्य उपरांत इसे रोड को आदर्श रोड के रूप में विकसित करने के संबंध में विधायक विजयवर्गीय से चर्चा की गई है।

इंदौर। विधायक आकाश विजयवर्गीय व आयुक्त प्रतिभा पाल द्वारा शहर विकास कार्य की श्रृंखला में आज रीगल चौराहे से मधु मिलन चौराहे तक चौराहा, रोटरी व अन्य विकास कार्यो व सौन्दर्यीकरण के संबंध में रीगल चौराहे का निरीक्षण किया गया। इस अवसर पर अपर आयुक्तद्व अभय राजनगांवकर, मनोज पाठक, अधीक्षण यंत्री अशोक राठौर, यातायात अधीक्षण यंत्री महेश शर्मा, लक्ष्मीकांत वाजपेयी, यातायात प्रभारी पीसी जैन, कंसलटेंट व अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

विधायक आकाश विजयवर्गीय ने कहा कि विधानसभा 3 में आदर्श सडक निर्माण के क्रम में रीगल चौराहे से मधुमिलन चौराहे तक आधुनिक रूप से विकास व सौन्दर्यीकरण कार्य के उपरांत इस रोड को आदर्श रोड का निर्माण किया जाना प्रस्तावित है। हमारा प्रयास है कि रीगल से मधुमिलन चौराहे तक सडक व चौराहे का विकास व सौन्दर्यीकरण ऐसा किया जाए कि यह सडक विकसित होते शहर की पहचान बने। उक्त रोड व चौराहे के सौन्दर्यीकरण कार्य में इंदौर की ऐतिहासिक परम्परा को भी ध्यान में रखकर बनाया जावेगा।

Must Read- इन लोगों के लिए जरूरी नहीं पैन कार्ड को आधार से लिंक कराना, क्या आप भी है इसमें शामिल, यहां देखें पूरी लिस्ट

आयुक्त प्रतिभा पाल ने बताया कि रीगल से मधुमिलन चौराहे तक 750 मीटर लंबाई की सडक का 8.50 करोड की लागत से किया जाने हेतु टेंडर आमंत्रित किये गये है, उक्त सडक निर्माण के साथ ही मधुमिलन चौराहे का विकास व सौन्दर्यीकरण कार्य उपरांत इसे रोड को आदर्श रोड के रूप में विकसित करने के संबंध में विधायक विजयवर्गीय से चर्चा भी की गई है।

आयुक्त प्रतिभा पाल ने बताया कि अगस्त के अंत तक उक्त सडक व चौराहे के सौन्दर्यीकरण का कार्य प्रारंभ किया जावेगा, चौराहे के सौन्दर्यीकरण के साथ ही मधुमिलन चौराहे के यातायात को भी व्यवस्थित किया जावेगा। जिसके अंतर्गत रोटरी निर्माण, लेफट टर्न को व्यवस्थित करना, रोड के दोनो ओर फुटपाथ का निर्माण, रोड फर्नीचर, बोलार्ड लगाना, आकर्षक चेयर, डस्टबीन के साथ ही सडक व चौराहे पर म्युरर्ल्स भी लगाने का कार्य किया जावेगा।