2 नवंबर को बुध का तुला राशि में गोचर, इन जातकों को होगा बड़ा लाभ

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि ज्योतिष के अनुसार हमारे भाग्य के अनुसार ग्रह में परिवर्तन होता रहता है। हमारे ग्रह की वजह से हमारे राशियां प्रभावित होती है

rashi

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि ज्योतिष के अनुसार हमारे भाग्य के अनुसार ग्रह में परिवर्तन होता रहता है। हमारे ग्रह की वजह से हमारे राशियां प्रभावित होती है क्योंकि जब भी ग्रह और नक्षत्र चेंज होते हैं तो उनका सीधा असर हमारी राशि पर पड़ता है। गृह को शांत करने के लिए हम कई तरह के उपाय करते हैं।

rashi

यदि हम किसी ज्योतिषशास्त्र की गणना को माने तो उनके द्वारा बताई गई विधि सटीक बैठती हैं। वहीं नवंबर में तीन बड़े ग्रह राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। सबसे पहले 2 नवंबर को बुध ग्रह मंगलवार को कन्या राशि से निकलकर तुला राशि में गोचर करेंगे, फिर 21 नवंबर को बुध वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे।

बुध के तुला में गोचर से कुछ राशि के जातकों को शुभ परिणाम मिलेंगे। ज्योतिष शास्त्र में बुध ग्रह को बेहद ही प्रभावशाली माना जाता है। यह ग्रह बुद्धि, वाणी के साथ-साथ करियर को भी प्रभावित करता है। ऐसे में जानिये बुध ग्रह का गोचर किन राशि के जातकों के लिए शुभ परिणाम लेकर आएगा।

rashi

कन्या राशि:
बुध कन्या राशि के द्वितीय और तृतीय भाव में रहेंगे। इस दौरान कन्या राशि के जातकों के साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी। बुध के गोचर से कन्या राशि के जातकों की आर्थिक परेशानियां दूर होगीं। साथ ही करियर के क्षेत्र में सफलता मिलने के आसार बन रहे हैं।

rashi

मेष राशि:
मेष राशि के जातकों के लिए बुध का तुला राशि में गोचर शुभ परिणाम लेकर आएगा। वैवाहिक जीवन की सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी। घर में धन-धान्य में बढ़ोतरी होगी, आय के मार्ग खुलेंगे और मान-सम्मान में वृद्धि होगी।

rashi

मकर राशि:
बुध के गोचर से मकर राशि के जातकों के सभी बिगड़े काम बन जाएंगे। इस राशि के जातकों को करियर में सफलता मिलेगी। हालांकि इस दौरान मकर राशि के जातकों को आर्थिक मामलों में थोड़ा सावधानी बरतने की जरूरत होगी।

rashi5

 

कर्क राशि:
बुध के गोचर से कर्क राशि के जातकों के अच्छे दिन शुरू हो जाएंगे। इस राशि के जातकों के पारिवारिक रिश्तों में सुधार होगा। करियर में सफलता मिलेगी और धन लाभ के नए मार्ग खुलेंगे। इस राशि के जातकों के लिए बुध ग्रह का गोचर काफी शुभ रहेगा।