Homeऑटोमोबाइल्स1 लीटर पेट्रोल में इतने km का माइलेज देगी Maruti Celerio, जानें...

1 लीटर पेट्रोल में इतने km का माइलेज देगी Maruti Celerio, जानें कीमत

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इन दिनों अपनी कार Maruti Celerio को लेकर ज्यादा सुर्खियों में बनी हुई है। बता दें यह कार बुधवार को लॉन्च की गई है।

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इन दिनों अपनी कार Maruti Celerio को लेकर ज्यादा सुर्खियों में बनी हुई है। बता दें यह कार बुधवार को लॉन्च की गई है। खास बात तो यह है कि इस कंपनी ने यह दावा किया है कि ये एक लीटर पेट्रोल में 26.68 किमी का माइलेज देगी। इस कार का इंजन अगली पीढ़ी का नया K-Series इंजन है और ये पहली ऐसी गाड़ी है जिसमें ये इंजन होगा। इसके अलावा कंपनी ने गाड़ी के ‘कुछ देर तक खड़े रहने की स्थिति में स्टार्ट-स्टॉप’ टेक्नोलॉजी का भी उपयोग किया है। इसी के चलते कार का माइलेज बेहतर होता है।

जानकारी के लिए बता दें कि इस कार का इंजन डुअल वीवीटी, डुअल इंजेक्टर और कूल्ड ईआरजी पर काम करेगा। ये कार में माइलेज को बढ़ाता है और साथ ही इंजन की पंपिंग साइकिल बेहतर भी होती है। बता दें ये 1.0 लीटर का K10C पेट्रोल इंजन है जो 65hp की मैक्सिमम पॉवर जेनरेट करता है और 89 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा आपको बता दें इसके साथ 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स के ऑप्शन भी होंगे।

Also Read – BJP विधायक का बड़ा बयान, बोले – बंद होना चाहिए MP में मिशनरी स्कूल

इस कार का फ्रंट पुरानी सेलेरियो (Celerio) से 55mm बड़ा है। साथ ही कंपनी ने इसमें 313 लीटर का बूट स्पेस दिया है। इस कार को लेकर कंपनी ने सेफ्टी पर काफी ज्यादा ध्यान दिया है। बता दें इसमें एबीएस, डुअल एयर बैग के अलावा सेगमेंट में पहली बार हिल असिस्ट की सुविधा भी दी गई है। कंपनी ने Maruti Celerio को 4.99 लाख रुपये की कीमत में लॉन्च किया है। इसके अलग-अलग वैरिएंट के हिसाब से अधिकतम कीमत 6.94 लाख रुपए होगी। ये कार 6 कलर में मिलेगा। कंपनी ने Maruti Celerio को LXI, VXI, ZXI और ZXI+ ट्रिम्स में लॉन्च किया है। इस तरह नई Maruti Celerio के कुल 7 मॉडल मार्केट में मौजूद होंगे।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular