Homeस्पोर्ट्सक्रिकेटIND vs ENG : अब यहां होगा रद्द मैनचेस्टर टेस्ट, तारीख आई...

IND vs ENG : अब यहां होगा रद्द मैनचेस्टर टेस्ट, तारीख आई सामने

नई दिल्ली : क्रिकेटप्रेमियों के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है, जिसके मुताबिक कोरोना की वजह से रद्द हुए  भारत और इंग्लैंड सीरीज के 5वें टेस्ट मैच को अगले साल जुलाई महीने के लिए शेड्यूल किया गया है। खास बात है कि सीरीज का यह 5वां और अंतिम टेस्ट मैच मैनचेस्टर के बजाय अब एजबेस्टन में खेला जाएगा।

जानकारी के लिए आपको बता दे कि अब यह टेस्ट मैच 1 जुलाई से खेला जाएगा, जिसमें भारत 2-1 से आगे है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड और बीसीसीआई के बीच समझौते के तहत, यह फैसला लिया गया है। आगे इसकी जानकारी देते हुए ईसीबी ने मीडिया को भेजे बयान में कहा, ‘शेड्यूल में जटिलताओं के चलते और पूर्व-नियोजित कार्यक्रमों के कारण, यह टेस्ट मुकाबला मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में आयोजित नहीं किया जा सकेगा।

इस टेस्ट मैच को पिछले महीने ओल्ड ट्रैफर्ड में आयोजित किया जाना था, लेकिन इसे भारतीय दल में कोविड-19 से जुड़े मामले बढ़ने के कारण और इनसे जुड़ी आशंका के चलते ऐन मौके पर रद्द कर दिया गया था। तब कहा गया था कि भारत अपनी टीम उतारने में असमर्थ है।

मैनचेस्टर अब 25 अगस्त 2022 से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा। यह मैच पहले एजबेस्टन में होने वाला था। नए शेड्यूल के बाद इंग्लैंड और भारत के बीच टी20 और वनडे सीरीज को भी 6 दिनों के लिए पीछे कर दिया गया है। टी20 सीरीज अब 7 जुलाई से एजेस बाउल में शुरू होगी जबकि वनडे सीरीज का पहला मैच अब 12 जुलाई को ओवल में खेला जाएगा।

नया शेड्यूल

5वां टेस्ट: एजबेस्टन, 1-5 जुलाई

पहला टी20 मैच: एजेस बाउल, 7 जुलाई
दूसरा टी20: एजबेस्टन, 9 जुलाई
तीसरा टी20: ट्रेंट ब्रिज, 10 जुलाई

पहला वनडे: द ओवल, 12 जुलाई
दूसरा वनडे: लॉर्ड्स, 14 जुलाई
तीसरा वनडे: ओल्ड ट्रैफर्ड, 17 जुलाई

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular