Maharashtra : 6 महीने से ज्यादा नहीं चलेगी शिंदे सरकार बोले शरद पवार, मध्यावधि चुनाव की जताई आशंका

एनसीपी नेता शरद पवार को नहीं एकनाथ शिंदे सरकार पर भरोसा , कहा 6 महीने से ज्यादा नहीं चलेगी , मध्यावधि चुनाव की जताई आशंका, आज 11 बजे है विधानसभा के विशेष सत्र में एकनाथ शिंदे का फ्लोर टेस्ट

महाराष्ट्र (Maharashtra) विधानसभा में आज फ्लोर टेस्ट के रूप में बहुमत परीक्षण किया जाएगा। महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को आज आधिकारिक व व्यवहारिक रूप में अपने साथ समर्थन में आये सभी विधायकों की जानकारी विधानसभा को उपलब्ध कराना होगी। इस दौरान सीएम एकनाथ शिंदे के सभी विधायक विधानसभा सत्र में उपस्थित रहेंगे। इस फ्लोर टेस्ट से पहले एनसीपी (NCP) प्रमुख शरद पवार ने एकनाथ शिंदे सरकार को चार दिन की चांदनी बताया है। शरद पवार ने कहा कि एकनाथ शिंदे सरकार 6 महीने से ज्यादा नहीं चलने वाली और साथ ही उन्होंने महाराष्ट्र में मध्यावधि चुनाव होने की आशंका भी जाहिर की। उन्होंने एकनाथ शिंदे के समर्थन में आये विधायकों को लेकर कहा कि उनमें से कई विधायक एकनाथ शिंदे की नीतियों से मेल नहीं खा रहे हैं और मंत्रालय के विभाजन के समय सभी विधायकों की पहचान हो जाएगी। उन्होंने बागी विधायकों के वापस उद्धव ठाकरे के खेमे में लौट आने के आसार जाहिर किए है।

Also Read-Share Market : फ़ायदा दे सकते हैं इन 5 कंपनियों के शेयर, नए साल में निवेशकों को मिल सकता हैं बड़ा रिटर्न

आज 11 बजे है विधानसभा के विशेष सत्र में फ्लोर टेस्ट

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के निर्देश पर आज 11 बजे महाराष्ट्र विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया है। आज का ये विशेष सत्र फ्लोर टेस्ट के रूप में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के लिए बहुत ही चुनौती भरा होने वाला है , जहाँ उन्हें अपने साथ खड़े विधायकों का समर्थन साबित करना है। महाराष्ट्र राजनीति की वर्तमान स्थिति को देखते हुए एकनाथ शिंदे का पलड़ा भारी नज़र आ रहा है, परन्तु सत्ता का ऊँठ कब किस करवट बैठे ये कहा नहीं जा सकता।

Also Read- Petrol-Diesel Price Today: क्या है आपके शहर में आज ईंधन का भाव, देखे

विधानसभा के स्पीकर के चुनाव में बीजेपी-शिंदे गुट की जीत

महाराष्ट्र विधानसभा के स्पीकर पद के लिए कल हुए चुनाव में बीजेपी और एकनाथ शिंदे गुट के प्रत्याशी राहुल नार्वेकर की जीत हुई थी। राहुल नार्वेकर ने शिवसेना व एनसीपी समर्थित स्पीकर प्रत्याशी राजन साल्वी को 47 वोट से हराया था। राहुल नार्वेकर को जहाँ 164 वोट प्राप्त हुए। वहीं राजन साल्वी को 107 वोट मिले।