Home देश अन्य राज्य Maharashtra: विधायक दल से एकनाथ शिंदे को हटाया, शिवसेना ने अजय चौधरी...

Maharashtra: विधायक दल से एकनाथ शिंदे को हटाया, शिवसेना ने अजय चौधरी को दी जिम्मेदारी

शिवसेना के नेता एकनाथ शिंदे की पश्चिमी महाराष्ट्र में अच्छी पकड़ है, प्रदेश में संगठन को मजबूत बनाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

महाराष्ट्र से सियासी संकट के बीच बागी नेता एकनाथ शिंदे को शिवसेना ने विधायक दल के पद से हटा दिया है। उनकी जगह पर अब सेवरी विधायक अजय चौधरी शिवसेना विधायक दल के नेता बनाए गए हैं। शिवसेना के नेता एकनाथ शिंदे की पश्चिमी महाराष्ट्र में अच्छी पकड़ है, प्रदेश में संगठन को मजबूत बनाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। लेकिन उनका यह कदम उद्धव ठाकरे सरकार के लिए मुसीबतें बढ़ा सकता है।

बताया जा रहा है कि शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे ने अपने ट्विटर से ट्वीट करते हुए कहा है कि हम बाबासाहेब के पक्के शिवसैनिक हैं। बाबा साहेब हमें हिंदुत्व सिखाया है और बाबासाहेब के विचारों और धर्मवीर आनंद दीघे साहब की शिक्षाओं के बारे में सत्ता के लिए हमने कभी धोखा नहीं दिया है और न कभी धोखा देंगे।

 

Must Read- President Elections: यशवंत सिन्हा होंगे विपक्षी दलों की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार
शिवसेना नेता संजय राउत ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए साफ तौर पर कहा है कि यह मध्यप्रदेश और राजस्थान की तरह ही उद्धव ठाकरे सरकार को गिराने की साजिश है। शिवसेना वफादारो की पार्टी है, हम कभी ऐसा नहीं होने देंगे।आपको बता दें कि ठाकरे सरकार में मंत्री शिंदे ने कड़ा रुख अपनाते हुए पार्टी के 21 अन्य विधायकों के साथ गुजरात पहुंच गए हैं। जहां पर सूरज के मेरिडियन होटल में पार्टी विधायकों के साथ ठहरे हुए हैं। पार्टी नेता उनसे संपर्क नहीं कर पा रहे हैं। हालांकि उनके इस कदम से उद्धव सरकार मुश्किल में फंसी हुई नजर आ रही है।