महाराष्ट्र: सरकार गठन पर अठावले ने सुझाया ये फाॅर्मूला, बनेगी बीजेपी-शिवसेना सरकार?

0
65
Ramdas Athavale

मुबंई। महाराष्ट्र में सरकार गठन को लकर अब तक स्थिति साफ नहीं हो पाई है। हालांकि शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के बीच सरकार बनाने के लिए बैठकों का दौर जारी है। लेकिन माना जा रहा है कि बीजेपी और शिवसेना गठबंधन की सरकार के रास्ते अब भी खुले हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो मोदी सरकार में मंत्री रामदास अठावले ने सोमवार को शिवसेना नेता संजय राउत को महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए एक फॉर्मूला सुझाया है। अठावले ने कहा कि मैंने संजय राउत से बात कर उन्हे 3 और 2 साल का फॉर्मूला सुझाया है। जिसके मुताबिक भाजपा का तीन साल का मुख्यमंत्री होगा और 2 साल शिवसेना का।

रामदास अठावले की माने तो राउत ने कहा है कि यदि भाजपा इस फाॅर्मूले को लेकर सहमति जताती है तो तो शिवसेना विचार कर सकती है। अठावले ने बताया कि वे इस मामले में भाजपा से चर्चा करेंगे।

गौरतलब है कि इससे पहले शिवसेना भाजपा के सामने 50-50 के फाॅर्मूले को लेकर अड़ी हुई थी, लेकिन बीजेपी ने शिवसेना की मांग को मानने से इनकार कर दिया था। जिसके बाद शिवसेना ने एनसीपी और कांग्रेस का रूख किया था। साथ ही एनडीए की बैठक का बहिष्कार भी कर दिया था। अठावले ने कहा कि शिवसेना मीटिंग में शामिल नहीं हुई थी, लेकिन शिवसेना के विनायक राउत सर्वदलीय बैठक में मौजूद थे।

रिपब्लिक पार्टी ऑफ इंडिया के प्रमुख रामदास ने कहा, मेरा मानना है कि ये समस्या खत्म की जानी चाहिए। मैंने अमित अमित शाह से भी इस सिलसिले में बात की है। उन्होने बताया, ‘अमित भाई ने कहा कि सभी चीजें सही दिशा में जा रही हैं. अंत में बीजेपी और शिवसेना ही सरकार (महाराष्ट्र में) बनाएंगी। मुझे लगता है कि शिवसेना को अपना रुख बदलना चाहिए। कांग्रेस शिवसेना को सपोर्ट करने को तैयार नहीं है।’

केन्द्रीय मंत्री ने कहा, ‘मैंने अमित भाई (अमित शाह) से कहा कि अगर वह मध्यस्थता करते हैं तो रास्ता निकाला जा सकता है, इस पर उन्होंने ने कहा कि ‘चिंता मत करो, सब ठीक हो जाएगा। बीजेपी और शिवसेना सरकार बनाने के लिए साथ आएंगी।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here