Madhya Pradesh: पुलिस ने मंत्रों के साथ युवक को पहनाया हेलमेट, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है. जिसमें पुलिस युवक को मन्त्रों के साथ हेलमेट पहनते हुए नज़र आ रही है.

मध्यप्रदेश के सीधी जिले में पुलिस ने हेलमेट के प्रति जागरुकता का नया तरीका अपनाया है। जिसमें हेलमेट पहनाकर पुलिस वाले ने मंत्रो के साथ हेलमेट पहनाते हुए कहा अगली बार चेहरा दिखा तो पांच गुना जुर्माना वसूलने की चेतावनी दी।

दरअसल, सीधी जिले का एक युवक बिना हेलमेट के मोटरसाइकिल पर जा रहा था। तभी उसे पुलिसकर्मी ने रोक लिया। हालांकि, पुलिसवाले ने शख्स का चालान नहीं काटा, बल्कि उसे इस अंदाज में हेलमेट धारण करवाया कि शख्स कभी हेलमेट पहनना नहीं भूलेगा। यही वजह है कि वीडियो इंटरनेट पर खूबह देखा जा रहा है। अगर आपने इस क्लिप को नहीं देखा है तो तुरंत देखिए और हेलमेट न हीं पहने तो पहनना शुरू कर दीजिए।

खास लहज़े में मन्त्रों का उच्चारण कर पहनाया हेलमेट

सीधी के इस पुलिसकर्मी ने जिस अंदाज में हेलमेट पहनाया है, वह अंदाज काफी पसंद किया जा रहा है। इसमें पुलिस वाला व्यक्ति को हेलमेट रूपी मुकुट पहनाते हुए खास लहजे में मंत्रोच्चार भी करता है। साथ ही हेलमेट पहनने का वचन भी लिया जा रहा है। वायरल वीडियो में पुलिसकर्मी वाहनचालक को हेलमेट पहनाने के साथ ही उसके साथ मौजूद उसकी रिश्तेदार को भी कहता दिख रहा है कि बिना हेलमेट इन्हें बाहर नहीं निकलने देना है।

इतने सम्मान के साथ सेहरा भी नहीं पहनाया गया होगा

वायरल वीडियो पर लोगो की काफी प्रतिक्रियाएं भी आ रही है, जिसमें एक यूजर लिखता है कि इतनी इज़्ज़त से तो सेहरा भी नहीं पहनाया गया होगा। इस वीडियो में पुलिस वाला कहता है, मैं हाथ जोड़कर यह मुकुट आपको यह कहकर धारण करवा रहा हूं कि इस मुकुट का मान रखिएगा। नहीं धारण करते हुए मिले तो आपकी शक्ल याद हो गई है। इस मुकुट को धारण करने के पश्चात व्यक्ति के दुर्घटनाग्रस्त होने पर क्षतिग्रस्त होने के चांसेस बहुत कम हो जाते हैं। हम आपसे प्रार्थना करते हैं कि इस मुकुट को धारण अवश्य करिएगा खासकर वाहन चलाते समय़। नहीं धारण करते हुए मिले तो शक्ल याद हो गई है। पांच गुना जुर्माना वसूला जाएगा।