मालवांचल यूनिवर्सिटी में 24 मई को भारतीय संविधान पर होगा व्याख्यान का आयोजन

मालवांचल यूनिवर्सिटी के विद्यार्थियों को संविधान के महत्व से रूबरू कराने के लिए 24 मई के भारतीय संविधान पर व्याख्यान का आयोजन किया जाएगा। इसमें विद्यार्थियों को भारतीय संविधान से परिचय विषय पर व्याख्यान होगा।

इंदौर। एक संविधान किसी देश में शासन के लिए आधार प्रदान करता है, जो यह सुनिश्चित करने के लिए जरूरी है कि सभी के हितों और जरूरतों को ध्‍यान में रखा जाए। भारत एक विविधताओं का देश है कश्‍मीर से लेकर कन्‍याकुमारी तक फैले विशाल भारत देश में सैकड़ों भाषाएं, बोली, पहनावे, खान-पान और अन्‍य विविधताएं देखने को मिलती हैं। ऐसे में संविधान ही वह एक कड़ी है जो हर भारतवासी को एक साथ पिरोती है। संविधान देश को हर नागरिक को एक समान अधिकार देता है और एक समान नियमों में बांधता भी है।

Must Read- इंदौर की स्टार्टअप शेयर बाजार से पूंजी जुटाएगी

मालवांचल यूनिवर्सिटी के विद्यार्थियों को संविधान के महत्व से रूबरू कराने के लिए 24 मई के भारतीय संविधान पर व्याख्यान का आयोजन किया जाएगा। इसमें विद्यार्थियों को भारतीय संविधान से परिचय विषय पर व्याख्यान होगा। इसमें मुख्य वक्ता मालवांचल यूनिवर्सिटी के कुलपति एन.के. त्रिपाठी आईपीएस,डीजीपी (रिटायर्ड) विद्यार्थियों को संबोधित करेंगे। व्याख्यान मालवांचल यूनिवर्सिटी के मेडिकल कॅालेज के लेक्चर हॅाल में आयोजित किया जाएगा।

Source : PR