Petrol Pump खोलने का आखरी मौका, जल्द करें अप्लाई, बचे हैं बस कुछ ही घंटे

नोएडा डेवलपमेंट अथॉरिटी पेट्रोल पंप खोलने के लिए कॉमर्शियल प्लॉट्स देने जा रही है। इसमें अथॉरिटी प्लॉट्स की ई-नीलामी करेगी। जिसके लिए आपको अप्लाई करना होगा। इसकी आखरी तारिक 22 नबंबर 2019 यानि आज है।

0
68

नई दिल्ली : अगर आप भी पेट्रोल पंप का मालिक बनना चाहते है या फिर ये आपका सपना है तो अब ये पूरा हो सकता है। आपके पास बेहतरीन मौका है पेट्रोल पंप का मालिक बनने का। बता दे कि नोएडा डेवलपमेंट अथॉरिटी पेट्रोल पंप खोलने के लिए कॉमर्शियल प्लॉट्स देने जा रही है। इसमें अथॉरिटी प्लॉट्स की ई-नीलामी करेगी। जिसके लिए आपको अप्लाई करना होगा। इसकी आखरी तारीख 22 नबंबर 2019 यानि आज है।

हाल ही में केंद्र सरकार ने पेट्रोल पंप खोलने के नियमों में ढील देने का ऐलान किया है। अब इसे कैबिनेट की मंजूरी भी मिल गई है। बता दे कि नए फैसले के तहत पेट्रोल ट्रांसपोर्ट मार्केटिंग गाइडलाइंस को बदला गया है। अब अन्य कंपनियां भी पेट्रोल पंप खोलने के लिए डीलरशिप दे पाएंगी। दरअसल, नए फैसले के तहत कुल 250 करोड़ रुपये की नेटवर्थ वाली कंपनी भी पेट्रोल पंप खोल सकेगी। इसका मतलब ये है की ज्यादा से ज्यादा लोगों को इस मोके का फायदा उठने को मिल सकता है।

पेट्रोल पंप खोलने के लिए प्लॉट की नीलामी में भाग लेने के लिए 22 नवंबर 2019 तक अप्लाई किया जा सकता है। EMD के लिए 22 नवंबर तक ऑनलाइन फीस जमा होगी। 25 नवंबर तक स्कीम पूरी कर ली जाएगी। नीलामी में हिस्सा लेने के लिए सबसे पहले https://property.etender.sbi/SBI/ वेबसाइट पर जाकर साइनअप करना होगा। इसके बाद पोर्टल के जरिए अपनी आईडी और पासवर्ड बनाना होगा। इसके बाद 22 नवंबर शाम 5 बजे तक फीस जमा करनी होगी।

बता दे कि सेक्टर 47, 50, 69, 72, 105, 108, 122, 137, 143B, 155, 159 और 168 में कुल 14 प्लॉट की नीलामी पेट्रोल पंप खोलने के लिए होनी है। लेकिन इसके लिए कुछ शर्त राखी गई है। वो ये है कि नोएडा अथॉरिटी के पास यह अधिकार होगा कि वो बिना कोई कारण बताए पेट्रोल पंप के लिए किसी भी प्लॉट को विद्ड्रॉल कर सकती है। वो चाहे तो प्लॉट के लिए सबसे ऊंची बोली को भी मान्य न करे।

वहीं, वो किसी भी बिड को स्वीकार करे या रिजेक्ट कर दे या ऐन मौके पर नीलामी को आगे के लिए टाल दे। पेट्रोल पंप खोलने के लिए भारतीय नागरिक होना अनिवार्य है। उम्र की सीमा 21 से 60 वर्ष के बीच होनी चाहिए। साथ ही कम से कम 10वीं तक की एजुकेशन पूरी होनी चाहिए। कंपनी पेट्रोल पंप खोलने को लेकर विज्ञापन अखबार में जारी किया जाता है। इसमें सभी नियम, शर्तों का उल्लेख होता है। इसके लिए वेबसाइट पर डीलरशिप के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here