नॉलेज एक्सचेंज सेंटर- बीइंग रेस्पॉन्सिबल ने मनाया अपना 9वाँ स्थापना दिवस

"समाजसेवा से जुड़े उम्रदराज लोगों के संपर्क में रहने और उनके चेहरों पर हमेशा मुस्कान देखने के दृढ़संकल्प ने हमें पीआर 24x7 के साथ लम्बे समय से जोड़े रखा है।

इंदौर: शहर के प्रमुख कॉलेज- पायोनियर इंस्टिट्यूट ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज़ और देश की अग्रणी पीआर संस्था- पीआर 24×7 के जॉइंट वेंचर, नॉलेज एक्सचेंज सेंटर- बीइंग रेस्पॉन्सिबल ने अपना 9वाँ स्थापना दिवस मनाया। इस हेतु रविवार यानि 15 मई, 2022 को पायोनियर ऑडिटोरियम में इसके समारोह का सफल आयोजन किया गया, जिसके अंतर्गत 75 वर्ष से अधिक आयु के 9 ऐसे वरिष्ठजनों का सम्मान किया गया, जो मानवता तथा परिवेश की भलाई के लिए सक्रिय भूमिका निभाते हुए उत्कृष्ट कार्यों को अंजाम देते हैं। इसके साथ ही खेल आदि गतिविधियों के माध्यम से वरिष्ठजनों को ढेरों पुरस्कारों के माध्यम से सम्मानित किया गया।

Must Read- BitMEX ने SPOT EXCHANGE किया लॉन्च, व्यापारियों के लिए उत्पाद की पेशकश का होगा विस्तार

स्थापना दिवस को लेकर उत्साहित, पीआर 24×7 की अहम् सदस्य, शिवानी चौधरी ने कहा कि, “हँसते-खेलते और नॉलेज एक्सचेंज सेंटर में मौजूद वरिष्ठजनों के आशीर्वाद से बीइंग रेस्पॉन्सिबल अपने सफल 9 वर्ष पूरे कर चुका है। यह पायोनियर के हम पर विश्वास, राजन जी के विशेष सहयोग और वरिष्ठजनों के आशीर्वाद के बिना कभी संभव नहीं हो पाता। मुझे खुशी है कि संस्था अपनी स्थापना से लेकर अब तक अपने कर्तव्यों को बखूबी निभाने में कामयाब रही है और उम्मीद करता हूँ कि आगे भी यह प्रक्रिया बरकरार रहेगी।” प्रमोद जैन, डायरेक्टर, पायोनियर इंस्टिट्यूट ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज़ कहते हैं, “समाजसेवा से जुड़े उम्रदराज लोगों के संपर्क में रहने और उनके चेहरों पर हमेशा मुस्कान देखने के दृढ़संकल्प ने हमें पीआर 24×7 के साथ लम्बे समय से जोड़े रखा है। मेरा मानना है कि देश में ऐसी अनोखी गतिविधियाँ होती रहना चाहिए, जिससे कि समाजसेवी लोगों को वास्तविक पहचान और समाज को नई प्रेरणा मिटनी रहे।”

Must Read- दिमाग में धीरे-धीरे पनपकर शरीर में तेज गति से दौड़ने लगती हैं मानसिक समस्याएँ
राजन रानाडे, को-ऑर्डिनेटर, नॉलेज एक्सचेंज सेंटर- बीइंग रेस्पॉन्सिबल समारोह के सफलतापूर्वक समापन को लेकर कहते हैं, “पायोनियर कॉलेज के डायरेक्टर- प्रमोद जैन और पीआर 24×7 के फाउंडर तथा बीइंग रेस्पॉन्सिबल के अध्यक्ष- अतुल मलिकराम के मार्गदर्शन में समारोह की शाम यादगार बन गई। इस दौरान 9 वरिष्ठजनों के सम्मान ने मुझे भी सम्मान से भर दिया। मानवता की भलाई के लिए तत्पर और सक्रीय वरिष्ठ लोगों के हर क्षण संपर्क में रहने का और खेल आदि संबंधित विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से जुड़े रहने का इससे अच्छा जरिया शायद कोई और हो ही नहीं सकता।”

बीइंग रेस्पॉन्सिबल के बारे में:

बीइंग रेस्पॉन्सिबल, पीआर 24×7 का सीएसआर डिवीज़न है, जिसकी स्थापना वर्ष 2011 में अतुल मलिकराम के द्वारा की गई थी। यह संस्था वरिष्ठ नागरिकों की भूमिकाओं की समीक्षा करती है, जो वरिष्ठ नागरिकों की सेवा के लिए समर्पित है, जो उन्हें सम्मान के साथ एक स्वतंत्र जीवन जीने में सक्षम बनाता है। संस्था वरिष्ठ नागरिकों के लिए समाजीकरण के अवसर, मनोरंजन, व्यायाम कार्यक्रम, जलपान, खेल, योग, उत्पादक सत्र (जैसे- पेरेंटिंग सेशंस), गौरव सम्मान, जन्मदिन समारोह, वर्षगांठ समारोह, दिवाली उत्सव आदि के लिए समर्थन प्रदान करती है। बीइंग रेस्पॉन्सिबल के तहत समाज के हित को ध्यान में रखते हुए संस्था द्वारा ‘आई लव बर्ड्स’, ‘से नो टू क्रैकर्स’, ‘नो प्लास्टिक फ्लैग’, ‘दीदी काम वाली’ और ‘हम होंगे कामयाब’ जैसे कई सफल अभियान चलाए जा चुके हैं।

Source : PR