अपनी खूबसूरती और शानदार अभिनय से बॉलीवुड में एक अलग पहचान बनाने वाली अभिनेत्री रेखा , आज की बॉलीवुड जनरेशन के लिए रेखा एक आदर्श हैं। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में तमाम संघर्षों का सामना करते हुए करीब 180 से भी अधिक फिल्में की हैं एवं फिल्मों में अपने दमदार रोल से दर्शकों के दिल में अपने लिए एक अलग जगह बनाई है। रेखा और अमिताभ बच्चन की लव स्टोरी तो किसी से छुपी नहीं है एक समय ऐसा भी था जब यह दोनों बहुत प्यार करते थे अमिताभ और रेखा का नाम एक साथ भी लिया जाता था सोशल मीडिया में अक्सर इन दोनों के बारे में चर्चा की जाती है हालांकि इनकी प्रेम कहानी काफी कंट्रोवर्शियल रही है इसीलिए अमिताभ और जया, रेखा से कभी नजर भी नहीं मिलाते वहीं दूसरी तरफ ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन रेखा से करते हैं मां जैसा प्यार शायद आपको भी सुन कर हैरानी होगी लेकिन यह एकदम सच है आज इस आर्टिकल के द्वारा हम आपको इसके पीछे की बड़ी वजह बताने जा रहे हैं।

ऐश्वर्या क्यों बुलाती है रेखा को मां

सोशल मीडिया में इन दिनों रेखा ऐश्वर्या और अभिषेक बच्चन की तस्वीरें तेजी से वायरल हो रही है हर कोई जानता है कि अमिताभ बच्चन और जया बच्चन और रेखा के बीच में बातचीत बिल्कुल भी नहीं है क्योंकि एक समय ऐसा भी था जब अमिताभ बच्चन और रेखा का अफेयर चला करता था वहीं दूसरी तरफ अमिताभ और जया बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन रेखा से मां जैसा प्यार करते हैं और उन्हें काफी सम्मान भी देते हैं वही ऐश्वर्या भी रेखा को मां कहकर पुकारती है यहां तक कि बच्चन की बहू बनने के बाद भी ऐश्वर्या रेखा को मां कहती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐश्वर्या और अभिषेक दोनों ही रेखा और अमिताभ बच्चन के अतीत के बारे में अच्छी तरह से जानते हैं लेकिन इस बारे में कभी बात नहीं करते स्टार्स होने के साथ-साथ वह यह बात भी समझते हैं कि वह उन दोनों का गुजरा हुआ कल है और उसे भूल ही जाना बेहतर होगा जहां ऐश्वर्या की तरफ से रेखा को इतना प्यार दिया जाता है तो वही रेखा भी प्यार करने में कम नहीं है और ऐश्वर्या को अपनी बेटी जैसा ही सम्मान देती है और प्यार करती है।

रेखा ने की थी ऐश्वर्या के काम की तारीफ

ऐश्वर्या को बॉलीवुड में काम करते हुए 20 साल हो गए थे, तब रेखा ने उनके लिए एक प्यारा सा खत लिखा था, जो खूब चर्चा में रहा था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह खत ऐश्वर्या की फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ से पहले लोगों के सामने आ गया था. रेखा ने अपने खत में उन्हें इंडस्ट्री में 20 साल पूरे करने की न सिर्फ बधाई दी थी, बल्कि उनकी शख्सियत के तमाम पहलुओं पर बात भी की थी. ऐश्वर्या ने फिल्मों में ग्रेस और डिग्निटी के साथ काम किया था, जिससे रेखा बहुत प्रभावित रही हैं. उन्होंने इसके लिए ऐश्वर्या की तारीफ भी की थी.रेखा ने खत में ऐश्वर्या की तारीफ में लिखा था, ‘आप जैसी महिलाएं आत्मिक सुकून में रहती हैं, जो नदी की तरह कभी भी रुकती नहीं हैं. उसे कोई नहीं रोक सकता है. उसे जहां जाना है, वह वहीं जाती है और अपनी मंजिल तक पहुंचती है. लोग आपकी बातें और काम को भूल सकते हैं, पर वे कभी नहीं भूलते कि आपने उन्हें कैसा फील कराया है.’

रेखा ने आगे लिखा , ‘आप साहसी हैं. आपकी एनर्जी आपके कहने से पहले ही आपके बारे में बता देती है. बेबी आप बहुत आगे निकल गई हैं. आप मुश्किलों का सामना करते हुए, फीनिक्स की तरह उठ गई हैं. आपके निभाए हर रोल मुझे पसंद आए हैं, पर सबसे फेवरेट आराध्या की मां वाला रोल है. प्यार बांटती रहो और अपना मैजिक दिखाती रहो. ऐश्वर्या राय बच्चन ने बीस साल किए पूरे! आपको ढेर सारा प्यार और आशीर्वाद.’