मध्यप्रदेश : एक बार फिर से अमेजन (Amazon) प्लेटफार्म विवादों में फंस गया है। दरअसल, अमेजन (Amazon) पर गणतंत्र दिवस (Republic Day) के पहले ही राष्‍ट्रध्‍वज का अपमान (Amazon Republic Day Sale) किया गया जिसके चलते अमेजन को यूजर्स का विरोध झेलना पड़ रहा है।

कई यूज़र्स ने तो ट्विटर पर #Amazon_Insults_National_Flag युस कर अमेजन को बॉयकॉट करने की मांग की है। मामला ये है कि अमेजन प्लेटफार्म पर चॉकलेट रैपर, फेस मास्क, सेरेमिक मग, कपड़ों जैसे कई उत्पादों पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा छाप कर बेचा जा रहा है जिसकी वजह से कंपनी की मुसीबतें अब बढ़ चुकी हैं।

Must read : Indore : राष्ट्रपति पुलिस पदक से नवाजे गए पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र

एमपी के गृहमंत्री बोले –

अभी हाल ही में एमपी के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा का इसको लेकर एक बयान सामने आया है। जिसमें उन्होंने अमेजन के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की बात कही है। आपको बता दे, गृहमंत्री ने अपने बयान में कहा है कि राष्ट्र के अपमान के किसी भी कृत्य को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

ऐसे में उन्होंने डीजपी को निर्देश दिए हैं कि अमेज़न प्लेटफार्म के विरुद्ध एफआइआर दर्ज करें। उन्होंने कहा है कि मुझे ये जानकारी मिली है कि अमेजन पर बिकने वाली वस्‍तुओं के माध्‍यम से राष्‍ट्रध्‍वज का अपमान किया जा रहा है। यह बहुत पीडादायक है। कंपनी पर सख्‍त कारवाई की जाएगी। मप्र में अब चार की जगह छह हजार आरक्षकों की भर्ती की जाएगी।

ये है मामला –

जानकारी के मुताबिक, 73 वें गणतंत्र दिवस से पहले अमेजन पर सेल चलाई जा रही है। इस सेल का नाम है Amazon Republic Day Sale, इस सेल में तिरंगे को जूते, टीशर्ट और अन्य चीज़ों पर छाप कर बेचा जा रहा है। दरअसल, जब लोगों ने अमेज़न पर ट्राइकलर सर्च किया तो उन्हें ये सब चीज़ें देखने को मिली।

जिसके बाद अमेजन पर आरोप लगाया गया है। हालांकि यूज़र्स ने बताया है कि कई कपड़े ऐसे देखने को मिले, जिन पर तिरंगा छपा हुआ था। लेकिन तिरंगे वाले जूते नहीं मिले। इसके अलावा सर्च में यह भी पाया कि कुछ फेस मास्क भी तिरंगे में थे, लेकिन उन पर अशोक चक्र नहीं था।

हमारे फेसबूक पेज को लाइक करे : https://www.facebook.com/GHMSNNews