नशाखोरी पर इंदौर पुलिस का सख्त एक्शन, जप्त की 150 किलो नकली ब्राउन शुगर

पुलिस ने नशे के सौदागर के पास से 150 किलो नशे का पाउडर, 4 लाख रुपए नगद, एक नोट गिनने की मशीन और नशे का पाउडर बनाने के उपकरण जप्त किए हैं. जप्त किए गए पाउडर की अंतरराष्ट्रीय कीमत 15 करोड़ 18 लाख बताई जा रही है.

इंदौर। शहर में नशाखोरी और नशे का कारोबार दिन-ब-दिन अपने पैर पसार रहा है इसको देखते हुए पुलिस हर स्तर पर नशे का कारोबार करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करती दिखाई दे रही है. हाल ही में इंदौर के चंदन नगर पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है पुलिस ने नशे का कारोबार करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया.

पुलिस ने नशे के सौदागर के पास से 150 किलो नशे का पाउडर, 4 लाख रुपए नगद, एक नोट गिनने की मशीन और नशे का पाउडर बनाने के उपकरण जप्त किए हैं. जप्त किए गए पाउडर की अंतरराष्ट्रीय कीमत 15 करोड़ 18 लाख बताई जा रही है.

Must Read- करौली के बाद अब राजस्थान के ब्यावर में बढ़ा तनाव, मॉब लिंचिंग का मामला

नशे के विरुद्ध चलाई जा रही मुहिम के ऑपरेशन प्रहार चलाया जा रहा है जिसमें अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए चंदन नगर थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर थाना क्षेत्र में घूम रहे दो आरोपियों आरिफ और कार्तिक को गिरफ्तार किया. जब इन दोनों की तलाशी ली गई तो इनके पास से 1 किलो नशे का पाउडर मिला, थाने लाकर सख्ती से पूछताछ करने पर दोनों आरोपियों ने आरएनटी मार्ग पर चेतक सेंटर में ऑफिस होने और वहीं पर अल्फाजोलम टेबलेट में केमिकल मिलाकर ब्राउन शुगर जैसे नशे का पाउडर बनाने की बात कबूली. आरोपियों ने बताया कि इंदौर में यह पाउडर 1500 रुपए ग्राम में बिक जाता है, वहीं आसपास के शहरी क्षेत्रों में 1600 से 1700 ग्राम में यह पाउडर बेच देते हैं.

आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने चेतक सेंटर पर दबिश दी तो वहां का नजारा चौका देने वाला था. तीनों ऑफिस में पाउडर बनाने का काम चल रहा था, पुलिस ने यहां से तीन अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर 150 किलो ब्राउन शुगर जैसा दिखने वाला पाउडर बरामद किया. आरोपियों से पूछताछ में गिरोह के मास्टरमाइंड के बारे में भी जानकारी लगी है, वह दिल्ली में रहता है और वही से इन्हें पाउडर भेजता है. पाउडर में लोग केमिकल मिलाकर नशीला पाउडर बनाते हैं, होली के त्योहार पर भी 180 किलो माल बनाया था, मालपुरा खफा पाते उससे पहले ही पुलिस ने जप्त कर लिया. पुलिस को उन लोगों की भी तलाश है जो इन आरोपियों से पाउडर खरीदते हैं. आरोपियों ने अपने अन्य तीन साथियों के नाम भी बताए जिन्हें पुलिस गिरफ्तार करने के प्रयास कर रही है.