Indore: ऑनलाइन हाइली एजुकेटेड एंड प्रोफेशनल मैट्रिमनी 2.0 कार्यक्रम का हुआ आयोजन, देश विदेश के 200 से ज्यादा बच्चों ने ली हिस्सेदारी

जैन इंटरनेशनल ट्रेड ऑर्गेनाइजेशन मध्यप्रदेश के तहत रविवार को ऑनलाइन मैट्रिमनी 2.0 कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

इंदौर। जैन इंटरनेशनल ट्रेड ऑर्गेनाइजेशन (जीतो) के मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ जोन ने रविवार को ऑनलाइन मैट्रिमनी 2.0 का आयोजन किया। कार्यक्रम में पधारे मुख्य अतिथि जीतो एपेक्स के अंतरराष्ट्रीय उपाध्यक्ष महावीर चौधरी ,कोषाध्यक्ष दिलीप नबारे,ज़ोन चेयरमैन कमलेश सोजतिया, सचिव अमित धाकड और इंदौर चेप्टर के अध्यक्ष हितेंदृ मेहता ने दीप प्रज्वलन कर शुभारंभ किया।

परिचय सम्मेलन के मार्गदर्शक वीरेन्द्र कुमार जैन एवं रेखा जैन, स्वागत भाषण अर्चना सतीश जैन ने दिया। अवसर पर शैलेष जैन, अशोक मेहता उपस्थिति थे। देश-विदेश के 200 से ज्यादा प्रतिभागी शामिल हुए। सभी प्रतिभागियों से मैट्रिमोनी एक्सपर्ट पूजा कपिल जैन ने अपने भावी जीवनसाथी और अपने काम के बारे में सवाल किए।

 

 

अविवाहित युवक-युवतियां ने अपने भावी जीवनसाथी को लेकर अपनी इच्छा बताई। इस ऑनलाइन परिचय सम्मेलन में बारी-बारी से युवक युवतियों ने अपने परिचय दिए। देश में गुजरात के अहमदाबाद, सूरत के अलावा महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक,उत्तर प्रदेश के कई शहरों से युवक-युवतियों ने अपना परिचय दिया। इतना ही नहीं, अमेरिका , ऑस्ट्रेलिया, कनाडा जैसे कई देशों से भी युवक युवती इस ऑनलाइन परिचय सम्मेलन में शामिल हुए।

 

Also Read: Indore: नई संस्कृति की पहली रात, नाइट कल्चर की शानदार शुरुआत, BRTS कॉरिडोर की फस्ट रिपोर्ट

भावी जीवनसाथी को लेकर बताए विचार

ऑनलाइन मेट्रोमनी में जुड़े युवक-युवतियों ने अपने भावी जीवनसाथी को लेकर अपने विचार बताए। अधिकतर युवकों ने कहा कि वे एक ऐसी युवती चाहते है, जो उनके परिवार में रहने के साथ ही उनका काम में भी हाथ बटाए। कई युवकों ने ऐसे जीवनसाथी की कामना की, जो उनके बिजनेस में उनका हाथ बंटा सके, तो कई युवकों ने यह कहा कि वे उनके होने वाले जीवनसाथी के काम करने या घर को संभालने की उनकी इच्छा का सम्मान करेंगे। युवतियों ने भी अपने जीवनसाथी को लेकर इसी तरह के विचार व्यक्त किए। सभी प्रतिभागियों से विवेक जैन और शारदा जैन ने भी सवाल किए। अभिभावकों ने जीतो की इस पहल की प्रशंसा की ।इसे जीतो के नक्षत्र में चल रहे सामंजस्य 22 के सहभागियों ने भी देखा।