Homeइंदौर न्यूज़Indore News : बडा गणपति से कृष्णपुरा ब्रिज तक दुकानो के एक...

Indore News : बडा गणपति से कृष्णपुरा ब्रिज तक दुकानो के एक जैसे होंगे साईन बोर्ड

इंदौर(Indore News): आयुक्त प्रतिभा पाल द्वारा बडा गणपति से कृष्णपुरा पुल तक विभिन्न क्षेत्रो के व्यापारी एसोसिएशन के साथ प्रतिनिधियों के साथ स्मार्ट सिटी आफिस नेहरू पार्क में बैठक ली गई। बैठक में स्मार्ट सिटी सीईओ ऋषभ गुप्ता, अधीक्षण यंत्री डीआर लोधी, सहायक यंत्री  हर्षित तिवारी, कंसलटेंट, व्यापारी एसोसिएशन के प्रतिनिधि व अन्य उपस्थित थे।

आयुक्त पाल द्वारा प्रेजेटेशन के माध्यम से बडा गणपति से कृष्णपुरा पुल तक विभिन्न क्षेत्रो के व्यापारी एसोसिएशन के प्रतिनिधियों को बडा गणपति से कृष्णपुरा पुल तक जो निगम द्वारा रोड चौडीकरण कार्य के साथ ही सौन्दर्यीकरण व उक्त रोड हेरिटेज वॉक के अंतर्गत होने से पुरे रोड के एक समान डिजाईन में दुकानो के साईन बोर्ड लगाने के संबंध में बैठक की गई।

उक्त बैठक में बोर्ड की डिजाईन, बोर्ड का बेकग्राउण्ड, कलर, आदि एक समान होगा, इस प्रकार की निगम की नवाचार की जानकारी दी जाने पर व्यापारी एसोसिएशन के प्रतिनिधि द्वारा सकारात्मक रूख दिखाया तथा जो परिवर्तन किया जा सकता है उसके संबंध में अपने सुझाव भी दिये गये। आयुक्त पाल ने कहा कि इंदौर नागरिको व व्यापारियों ने यह प्रुफ किया है कि जनभागीदारी से शहर का विकास किया जा सकता है, कृष्णपुरा पुल से बडा गणपति तक जनभागीदारी से इस रूट को सवारेगे।

उन्होेने जनभागीदारी का बडा उदाहरण देते हुए बताया कि बडा गणपति से कृष्णपुरा पुल तक रोड चौडीकरण में बाधको क्षेत्रीय नागरिको व व्यापारियों ने स्वंय आगे आकर हटाना प्रारंभ किया था। इसके साथ ही एमजी रोड के क्षेत्रीय व्यापारियों द्वारा ने आगे आकर रोड चौडीकरण व सौन्दर्यीकरण कार्य में अपने सुझाव भी प्रस्तुत किये है। इसके साथ ही व्यापारियों की ओर से यह सुझाव भी आया कि चुकि यह रोड हेरिटेज के अंतर्गत आ रहा है।

इसलिये यहां पर लगने वाले स्ट्रीट लाईट के विद्युत पोल आदि भी हेरिटेज डिजाईन के ही लगाये जाये, इस पर आयुक्त द्वारा स्मार्ट सिटी सीइओ गुप्ता को उक्त रोड पर विद्युत पोल को हेरिटेज डिजाईन के बनाने के निर्देश दिये गये, साथ ही कंसलटेंट फर्म को निर्देशित किया गया कि वह सुंदर व आकर्षक दुकानो के साईन बोर्ड की डिजाईन बनाकर आगामी 10 दिसम्बर तक प्रस्तुत करे ताकि उस अनुसार कार्यवाही की जा सके।

आयुक्त  पाल ने बताया कि बडा गणपति से कृष्णपुरा पुल तक स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत रोड चौडीकरण का कार्य किया जा रहा है, उक्त एमजी रोड को हेरिटेज थीम पर बनाने के लिये उक्त रोड पर जो दुकाने है उनका कलर, पैनल, साईन बोड, विद्युत पोल भी एक समान ही किया जावेगा। उन्होने कहा कि उक्त मार्ग को हेरिटेज थीम पर बनाने पर यहां से गुजरने वालो नागरिको को फिल आएगा कि वह हेरिटेज क्षेत्र में प्रवेश कर रहे है।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular