Homeइंदौर न्यूज़Indore News : गणतंत्र दिवस समारोह की शुरू हुई तैयारियां, 26 जनवरी...

Indore News : गणतंत्र दिवस समारोह की शुरू हुई तैयारियां, 26 जनवरी को नेहरू स्टेडियम में मुख्य समारोह

इंदौर जिले में गणतंत्र दिवस समारोह की व्यापक तैयारियां प्रारंभ हो गई है।

इंदौर( Indore News) : इंदौर जिले में गणतंत्र दिवस समारोह की व्यापक तैयारियां प्रारंभ हो गई है। जिले के मुख्य समारोह 26 जनवरी को नेहरू स्टेडियम में आयोजित होगा। कलेक्टर मनीष सिंह ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिये है कि वे राज्य शासन द्वारा दिये गये दिशा निर्देशानुसार आयोजन की सभी तैयारियां समारोह की गरिमा के अनुरूप निर्धारित समय में पूरी करें। कलेक्टर मनीष सिंह ने समारोह आयोजन की तैयारियों की समीक्षा आज यहां कलेक्टर कार्यालय में संपन्न हुई अंतरविभागीय समन्वय समिति तथा टी.एल. की बैठक में की।

उन्होंने आयोजन से जुड़ी विभिन्न व्यवस्थाओं के लिये अधिकारियों को दायित्व भी सौंपे। बैठक में अपर कलेक्टर पवन जैन,  अजयदेव शर्मा, अभय बेडेकर, राजेश राठौर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे। बैठक में बताया गया कि गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह नेहरू स्टेडियम में 26 जनवरी को सुबह 9 बजे से प्रारंभ होगा। मुख्य अतिथि द्वारा ध्वजारोहण किया जायेगा तथा रस्मी परेड की सलामी ली जायेगी। शासन द्वारा निर्धारित किये गये अन्य कार्यक्रम भी आयोजित होंगे। वर्षभर उत्कृष्ठ कार्य करने वाले अधिकारी-कर्मचारियों को पुरस्कृत किया जायेगा।

गणतंत्र दिवस के अवसर पर सभी शासकीय कार्यालयों में भी ध्वजारोहण होंगे। निर्देश दिये गये है कि इस ध्वारोहण के पश्चात सभी जिला कार्यालय प्रमुख अपने स्टॉफ के साथ नेहरू स्टेडियम में उपस्थित रहें। समारोह की अंतिम रिहर्सल 24 जनवरी को सुबह 9 बजे से होगी। बैठक में कलेक्टर मनीष सिंह ने सीएम हेल्प लाइन सहित लोक सेवा ग्यारंटी अधिनियम आदि के तहत दर्ज प्रकरणों के निराकरण की विभागवार समीक्षा की। उन्होंने निर्देश दिये कि सभी अधिकारी समय-सीमा में प्रकरणों का निराकरण सुनिश्चित करें। निराकरण सकारात्मक हो। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी अपने अधिनस्थ कार्यालयों और अधिकारी-कर्मचारियों के कार्यों की समीक्षा करें। उनके कार्यों की सतत निगरानी भी करते रहे।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular