Indore : 400 करोड़ में बनेगा super corridor पर मेट्रो रेल का डिपो, देखें तस्वीर

Indore : इंदौर शहर के सुपर कारिडोर (super corridor) पर मेट्रो रेल परियोजना (metro rail project) का डिपो बनाया जा रहा है।

Indore

Indore : इंदौर शहर के सुपर कारिडोर (super corridor) पर मेट्रो रेल परियोजना (metro rail project) का डिपो बनाया जा रहा है। ये मेट्रो रेल डिपो 400 करोड़ की लागत से बनाया जाने वाला है। बताया जा रहा है कि सुपर कारिडोर पर गांधी नगर के पास इस डिपो को बनाया जाएगा। इसको बनाने के लिए मध्यप्रदेश मेट्रो रेल कार्पोेरेशन लिमिटेड ने लखनऊ की एक कंपनी को टेंडर दिया हुआ है। ऐसे में कहा जा रहा है कि जल्द ही इसे बना कर तैयार कर दिया जाएगा।

बता दे, ये डिपो लगभग सवा किलोमीटर लंबा बनाया जाएगा। इसके साथ ही टेस्टिंग ट्रैक भी बनाया जाएगा। दरअसल, पहले मेट्रो को टेस्टिंग ट्रैक पर चलाया जाएगा उसके बाद ही उसे मैन ट्रैक पर दौड़ाया जा सकेगा। पूरी तरह से टेस्टिंग करने के बाद ही इसे शुरू किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक, ट्रेन के डिब्बों के रखरखाव के लिए डिपो में एक मेंटेनेंस शेड भी बनाया जाएगा।

ये भी पढ़ें : टेक्नो पार्टियों की नशाखोरी, Indore के The Park Hotel के एक्वा में गोगो पीते हुए वीडियो वायरल

खास बात ये है कि डिपो परिसर में ही मेट्रो कंपनी का प्रशासनिक भवन भी बनाया जाएगा। इसके लिए मेट्रो के डिपो के लिए वन विभाग की 32 हेक्टेयर जमीन पहले ली जा चुकी हैं। साथ ही गांधी नगर गृह निर्माण सहकारी संस्था का भी कुछ हिस्सा इसमें आ रहा हैं। इसके लिए संस्था ने सहमति भी शासन को दे दी है। बताया जा रहा है कि संस्था की इस जमीन पर कुछ सदस्यों को पहले ही भूखंड की रजिस्ट्री की जा चुकी है।