इंदौर मैनेजमेंट एसोसिएशन ने डॉ. सुबीर वर्मा के साथ टेट-ए-टेट सीईओ डिनर मीट का किया आयोजन

इंदौर मैनेजमेंट एसोसिएशन ने बुधवार 11 मई 2022 को डॉ. सुबीर वर्मा के साथ टेट-ए-टेट सीईओ डिनर मीट का आयोजन किया।

इंदौर मैनेजमेंट एसोसिएशन ने बुधवार 11 मई 2022 को डॉ. सुबीर वर्मा के साथ टेट-ए-टेट सीईओ डिनर मीट का आयोजन किया। वार्ता का विषय“ Building Sustainable Competitive Edge in the Emerging Context of Business”सत्र में विभिन्न संगठनों जैसे टीसीएस, एचडीएफसी, राम लाइफ इंश्योरेंस, शार्क सर्टिफिकेशन, उमंग इंजीनियरिंग आदि के सभी गणमान्य सीईओ और निदेशक उपस्थित थे।

सत्र के अध्यक्ष डॉ. सुबीर वर्मा निदेशक, प्रबंधन संस्थान, निरमा विश्वविद्यालय के डीन, प्रबंधन संकाय, निरमा विश्वविद्यालय, अहमदाबाद थे। डॉ. सुबीर ने अपनी बात की शुरुआत तीन कथनों से की. भविष्य इस पर निर्भर करता है कि हम आज क्या करते हैं” -महात्मा गांधी “भविष्य उनका है जो अपने सपनों की सुंदरता में विश्वास करते हैं” – एलेनोर रोसवेल्ट “लोगों और लोगों के लिए इनोवेशन नए भारत की दिशा है” -नरेंद्र मोदी उन्होंने व्यापार वैश्वीकरण के समकालीन परिदृश्य के साथ शुरुआत की और आईसीटी क्रांति ने समय और स्थान को संकुचित कर दिया है।

Read More : जानबूझकर क्रैश कराया गया था चीनी विमान ! जाने कौन है 132 लोगों का हत्यारा

उन्होंने कहाविघटनकारी इनोवेशन ने पुराने आदेश को मार दिया है। द न्यू सुपरस्टार फर्म्स। उन्होंने कहा कि इनोवेशन आर्गेनाईजेशन दीर्घायु की कुंजी है- “इनोवेशन प्रीमियम”। जिन लोगों ने इनोवेशन को व्यावसायिक रणनीति के साथ जोड़ा, उन्होंने अपने साथियों से बेहतर प्रदर्शन किया। सतत इनोवेशन जीवन रक्षा और विकास और उत्कृष्टता की रणनीति है। बिजनेस इनोवेशन क्या मायने रखता है।

वास्तविक रणनीतिक अंतर सही मूल्य बनाना है, आगे की ओर देखें, पीछे की ओर नहीं। उन्होंने कहा कि हम युद्ध में हैं.अपनी मानसिकता के साथ। माइंड-सेट शिफ्ट: वेल्थ एक्सट्रैक्शन से वेल्थ क्रिएशन तक। कल के लिए आज की तैयारी करें. भविष्य को वर्तमान में ढालें। एक विजयी दृष्टि बनाएँ। रचनात्मक विनाश जीवन मृत्यु से शुरू होता है। कॉस्ट लीडरशिप: न केवल डिनोमिनेटर मैनेजमेंट बल्कि न्यूमरेटर मैनेजमेंट फॉर वैल्यू फॉर मनी और सीए। ट्रेडिशनल वर्टिकल इंटीग्रेशन से लेकर ई एंड एम कॉमर्स आधारित इकोनॉमी में इंटीग्रेशन तक।

Read More : 31 साल बाद Rajiv Gandhi के हत्यारे को जेल से मिली रिहा

वैश्वीकरण: अपनी मूल्य श्रृंखला का वैश्वीकरण करें: फसल लागत क्षमता या वैश्विक मूल्य श्रृंखला का हिस्सा बनें- और मूल्य श्रृंखला को आगे बढ़ाएं या सहयोगियों का नेटवर्क बनाएं और वैश्विक बाजार तक पहुंच प्राप्त करें, स्केल क्षमता और कम लागत प्राप्त करें।

उन्होंनेआर्गेनाईजेशन लीडर्स के लिए 10पी के साथ सत्र का समापन किया
1. उद्देश्य: निरंतरइनोवेशन के आधार पर विकास के माध्यम से धन सृजन।
2. स्थान: व्यापार के उभरते संदर्भ को समझें, नीले सागर की खोज करें, जब्त करने की रणनीति बनाएं
3. खिलाड़ी: अपने प्रतिस्पर्धियों की पहचान करें- वैश्विक और स्थानीय। अभिनव समाधानों के माध्यम से दांत निकालने, बचाव करने या यहां तक कि बाधित करने के लिए व्यावसायिक रणनीति विकसित करना।
4. लोग: उद्यमशीलता की संस्कृति का विकास करें। लोगों की शक्ति को सशक्त बनाना, संलग्न करना, बढ़ाना।
5. अवधि: डिजिटलीकरण, चुस्त कार्य प्रक्रिया, वितरित विनिर्माण, वैश्विक-स्थानीय वितरण तंत्र के माध्यम से बाजार में समय प्राप्त करना।
6. भागीदार: समाधान और इनोवेशन को सह-सृजित करने के लिए वैल्यू चेन नेटवर्क को खड़ा करने के लिए एक इको सिस्टम बनाएं।
17. प्रक्रिया: वैश्विक और डिजिटल रूप से सक्षम और एकीकृत मूल्य श्रृंखला, एएमपी (उद्योग 4.0) प्रणाली और परिचालन इनोवेशन के माध्यम से लागत और गुणवत्ता नेतृत्व सुनिश्चित करें।
8. योजना और निष्पादन:
1. संगठन डिजाइन-सीमाहीन, नेटवर्कयुक्त, संवर्धित और अस्पष्ट
2. पीएमएस- वेंचर कैपिटल बेस्ड प्लानिंग और फंडिंग, स्ट्रैटेजिक गाइडेंस, कैस्केडिंग ओकेआर, मेट्रिक्स और इसके बैलेंस्ड स्कोर कार्ड के जरिए।
9. ग्रह: स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए समुदाय, पारिस्थितिकी, ऊर्जा और जलवायु को कम से कम नुकसान के साथ व्यापार करें।
10. पर्सेप्शन्स एंड कॉग्निशंस: जानूस-सामना करने वाली रणनीतिक दृष्टि प्रदर्शित करें – एक बार पीछे देखना और आगे देखना, वर्तमान का प्रबंधन करना और भविष्य की तैयारी करना। दूरबीन और सूक्ष्मदर्शी दोनों का प्रयोग करें।

Source : PR