देशमध्य प्रदेश

स्वच्छता अभियान के लिए वाल्मीकि समाज की बड़ी पहल, गोगा नवमी पर करेंगे ये काम

इंदौर । निगम कमिशनर प्रतिभा पाल के आह्वान पर शहर में स्वस्छता अभियान के तहत वाल्मिकी समाज गोगा नवमी पर सफाई अभियान चलाएंगा । एडिशनल कमिशनर संदिप सोनी ने बताया कि निगम सफाई मित्रो द्वारा प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी 13 अगस्त को वाल्मीकि समाज के आराध्य देव श्री वीर गोगा नवमी का पर्व मनाया जावेगा।

सफाई मित्रो द्वारा पुरे वर्ष प्रतिदिन शहर की सफाई का कार्य किया जाता है, वाल्मीकि समाज के साथियो व सफाई मित्रो के अहम योगदान के कारण ही हम स्वच्छता में 3 बार देश में प्रथम स्थान पर आए है। सफाई मित्रो द्वारा संपूर्ण साल में केवल एक बार वाल्मीकि समाज के आराध्य देव वीर श्री गोगा देव जन्मोत्सव पर 1 दिन का सार्वजनिक अवकाश लिया जाता है।

इंदौर की सफाई व्यवस्था के संबंध में जो देश में पहचान बनी है, उसे बनाये रखने के लिये तथा 14 अगस्त को शहर की सफाई व्यवस्था प्रभावित नही हो, इस हेतु निगम द्वारा शहर के जनप्रतिनिधियो, सामाजिक संगठनो, व्यवसायिक संगठनो, काॅलेज के छात्र-छात्राओ, बैंकिंग संगठनो, रहवासी संगठनो व एनजीओ के सदस्यो को 14 अगस्त को शहर के विभिन्न स्थानो पर सफाई व्यवस्था हेतु श्रमदान, योगदान व सहयोग करने की अपील की गई थी, उक्त अपील में शहर के विभिन्न संगठनो के 2 हजार से अधिक प्रतिनिधियो द्वारा शहर की सफाई व्यवस्था में योगदान करने की इच्छा प्रकट की गई है। इसको लेकर हुई बैठक में अधिक्षण यंत्री महेश शर्मा मौजूद थे ।

इसके तहत प्रातःकाल 7 बजे से राजबाडा एवं शहर के अन्य प्रमुख बाजारों मार्गो व क्षेत्रों में जनभागीदारी से स्वच्छता अभियान की शुरूआत होगी। कमिशनर प्रतिभा पाल ने शहर के समस्त संगठनों एवं नागरिकों से अपील की है कि वह भी इस स्वच्छता अभियान में सम्मिलित होकर सफाई अभियान में सहयोग करें।

Related posts
अन्यदेश

बेंगलुरु दंगा : 30 जगह NIA की छापेमारी, मुख़्य साजिशकर्ता अली की गिरफ़्तारी

बेंगलुरु : अगस्त माह में बेंगलुरु में…
Read more
दिल्लीदेश

दिल्ली: कोरोना के बाद उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को डेंगू, मैक्स अस्पताल में किए गए शिफ्ट

नई दिल्ली : दिल्ली के उपमुख्यमंत्र…
Read more
देशमध्य प्रदेश

प्रोटेम स्पीकर ने किया बायोगैस प्लांट का निरीक्षण, जमकर की इंदौर की तारीफ़

इन्दौर : इंदौर स्वच्छ सर्वेक्षण में…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group