उत्तर प्रदेशदेश

MP-UP बॉर्डर पर श्रमिकों का हंगामा, 20 किलोमीटर तक लगा जाम

झांसी: शनिवार की रात को उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के बॉर्डर पर यूपी पुलिस ने रक्सा बॉर्डर से झाँसी में वाहनों को एंट्री नहीं करने दिया। जिसके चलते मजदूरों ने जमकर हंगामा किया। हंगामा बढ़ने के चलते बॉर्डर पर कई किलोमीटर तक का जाम लग गया है. जानकारी के अनुसार, आईजी, कमिश्नर, डीएम और एसएसपी रक्सा बॉर्डर पर पहुंच गए हैं.

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अगर एक भी श्रमिक पैदल या किसी वहां में छुपकर या निजी वहां से उत्तरप्रदेश में प्रवेश करता है तो बॉर्डर के थाने के थानेदार इसके लिए जिम्मेदार होंग। इसी के चलते पुलिस ने रक्सा बॉर्डर पर बैरिकेडिंग कर रखी है.

पुलिस की रोकथाम की वजह से हजारों की संख्या में प्रवासी मजदूरों के वाहन बॉर्डर पर ही रुक गए हैं. सभी मजदूर अपने वाहनों से नहीं उतरने की जिद पर अड़ गए हैं. जिसके चलते झांसी के रक्सा बॉर्डर पर करीब 20 किलोमीटर लंबा जाम लग गया है. बढ़ते हंगामे को देखते हुए बॉर्डर पर कई कंपनी पीएससी बुला ली गई है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि औरैया हादसे के कारण अब तक 3 थानेदार निलंबित किए जा चुके हैं क्योंकि इनके क्षेत्रों से होकर वाहन गुजरे थे. सीएम योगी ने अपने एक ट्वीट के जरिए कहा है कि “ट्रकों और गैर यात्री वाहनों से श्रमिकों को ढोने वाले वाहन स्वामियों और चालकों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया जाए. साथ ही ऐसे वाहनों को तत्काल सीज किया जाए. श्रमिकों और कामगारों को भोजन-पानी देकर बसों से उनके गृह नगर भेजने की व्यस्वस्था की जाए.”