देशमध्य प्रदेश

कोरोना योद्धाओं के बलिदान और लोगों की जागरूकता के लिए रवाना हुआ श्रद्धाजंलि-रथ

इन्दौर : वर्तमान में कोरोना वायरस के संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए, शहर एवं शहरवासियों को इस संक्रमण से बचानें के लिए शहर मे लॉकडाउन लगाया गया है, जिसके पालन हेतु इंदौर पुलिस द्वारा कड़ी चुनौतीपूर्ण ड्यूटी को अंजाम दिया जा रहा है। इसके साथ ही लोगों में इसके प्रति जागरूकता लाने के लिये भी इंदौर पुलिस द्वारा विभिन्न तरीको के माध्यम से आमजन में इस बीमारी से बचाव हेतु घर पर रहकर लॉक डाउन का पालन करने की समझाईश दी जा रही है।

इसी कड़ी में कोरोना के प्रति लोगों में जागरूकता लानें तथा कोरोना कर्मवीर योद्धाओं के बलिदान को याद कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित करने हेतु बनाये गये श्रद्धाजंलि-रथ/जागरूकता-रथ को आज दिनांक 27.05.2020 को पुलिस कंट्रोल रूम से पुलिस उप महानिरीक्षक इंदौर शहर हरिनारायण चारी मिश्र द्वारा हरी झंडी देकर रवाना किया गया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक मुख्यालय सूरज वर्मा, अति. पुलिस अधीक्षक गुरूप्रसाद पाराशर, अति. पुलिस अधीक्षक मुख्यालय मनीषा पाठक सोनी सहित अन्य पुलिस अधिकारीगण उपस्थित रहे।

इस जागरूकता/ श्रद्धाजंलि-रथ को रवाना करते हुए, डीआईजी सर ने कहा कि इन्दौर पुलिस द्वारा लगातार लॉक डाउन का पालन करते हुए, इस बीमारी के संक्रमण से बचाव हेतु लोगों को घर पर रहने के लिये प्रेरित किया जा रहा है। इसी के तहत ही इस रथ के माध्यम से इंदौर पुलिस के कर्मचारियों द्वारा विभिन्न स्वरूपों एवं भाव-भंगिमाओं व संदेशों के माध्यम से, शहर के विभिन्न क्षेत्रों में घूमकर लोगों को इस बीमारी के प्रति जागरूक किया जायेगा। इस रथ पर थाना एमजी रोड़ के आरक्षक जवाहर सिंह जादौन-यमराज बनकर, सउनि सतेन्द्र सिंह जादौन- कोरोना राक्षस बनकर तथा आरक्षक सुरेश कुशवाह पुलिस के रूप में लोगों को विभिन्न संदेशों के माध्यम से इस बीमारी के संबंध में जानकारी देकर इससे बचाव के बारें में जागरूक करेगें।

साथ ही कोरोना की इस जंग में अपने स्वयं को समर्पित करने वाले पुलिस के कोरोना कर्मवीर योद्धाओं के बलिदान को याद कर, इस जंग को लड़ने के लिये भी हम प्रोत्साहित हों और इन शहीदों की शहादत को हम व्यर्थ न जाने दे और इस कोरोना को हम सावधानी रखकर ही हरा सकते है ऐसा संदेश देते हुए, पुलिस के वीर योद्धओं निरी. स्व. देवेन्द्र सिंह चंद्रवंशी एवं निरी. स्व. यशवंत पाल को इस श्रद्धाजंलि-रथ के माध्यम से सच्ची श्रंद्धाजंलि देने का प्रयास किया जा रहा है।

Related posts
breaking newsscroll trendingदेशमध्य प्रदेश

मीडिया को बुलाया और थाने में किया सरेंडर, बोला- मैं विकास दुबे हूं

उज्जैन: कुख्यात आरोपी विकास दुबे…
Read more
breaking newsscroll trendingदेशमध्य प्रदेश

कुख्यात आरोपी विकास दुबे गिरफ्तार

उज्जैन: आठ पुलिसकर्मियों का हत्यारा…
Read more
breaking newsscroll trendingउत्तर प्रदेशदेश

विकास दुबे पर ताबड़तोड़ एक्शन, दो और साथी ढेर

कानपुर: आठ पुलिसकर्मियों की हत्या…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group