देश

एयरपोर्ट के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाकर सिंधिया का हुआ स्वागत

इंदौर। न झंडे, न बेनर, न पोस्टर ,न नारेबाजी। ऐसा पहली बार देखने को मिला जब एयरपोर्ट पर एक बड़े नेता के आगमन पर ऐसा कुछ नही हुआ। भाजपा में शामिल होने के बाद पहली बार इंदौर आए वरिष्ठ नेता तथा राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं ने गुदस्ते ओर भगवा दुपट्ट से भव्य स्वागत किया। एयरपोर्ट पर सबसे खास बात यह देखने को यह मिली कि सिंधिया के साथ वे समथर्क ज्यादा दिखे जो कांग्रेस के जमाने से सिंधिया के साथ है।

स्वागत के चक्कर मे सोशल डिस्टनसिंग की धज्जियां उड़ी

कोरोना काल मे सिंधिया के स्वागत केदौरान कार्यकताओं में स्वागत करने वालो की ऐसी होड़ मची हुई थी कि सोशल डिस्टनसिंग की जमकर धज्जियां उड़ा कर रख दी। उन्होंने सभी नेताओं ओर कार्यकताओं का अभिवादन स्वीकार किया। इसके बाद वे यहां से रवाना हो गए।

स्थानीय नेताओं से हुए रूबरू

भाजपा में शामिल होने और राज्यसभा सांसद बनने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया पहली बार इंदौर आये और स्थानिय नेताओं से रूबरू हुए। वैसे उन्हें दोपहर 12 बजकर 45 मिनट पर इंदौर पहुंचना था लेकिन दोपहर 1 बजकर 27 मिनिट पर उनका प्लेन एयरपोर्ट पर लेंड हुआ। उनके आगमन से पहले उनके स्वागत के लिए सेकड़ो नेता और कार्यकर्ता एयरपोर्ट परिसर के बाहर जमा हो गए थे।

बड़े नेता जैसी तैयारी नही की

कोरोना काल चल रहा है। इसको देखते हुए भाजपा ने  उनके आगमन को लेकर कोई खास तैयारी नही की। जबकि भाजपा की संस्कृति ऐसी है कि जब भी पार्टी का कोई बड़ा नेता आता है तो उसके स्वागत में भव्य पैमाने पर तैयारी करती है।

सिंधिया सभी विधायको से मिले

भाजपा में शामिल होने तथा राज्यसभा सांसद बनने के बाद पहली बार इंदौर आये सिंधिया के स्वागत के लिए विधायक रमेश मेंदोला, आकाश विजयवर्गीय, मालिनी गौड़, राजेश सोनकर सुदर्शन गुप्ता , गोपी नेम , गोविंद मालू समेत कई नेता एयरपोर्ट आये। एयरपोर्ट पर पहुंचते ही भाजपा के सभी विधायकों ने उनकी अगवानी की ओर स्वागत किया। इस मौके पर सिंधिया सारे विधायको से बारी बारी से मिले।

न पोस्टर न बेनर – खाली खाली चौराहा

एयरपोर्ट के बाहर न तो सिंधिया के न तो पोस्टर लगे दिखे ओर न ही होडिंग्स। इक्का दुक्का बेनर लगे हुए थे। भाजपा का झंडा भी कही नजर आया। एयरपोर्ट का चौराहा पूरा खाली खाली लग रहा था। कार्यकर्ताओ से ज्यादा पुलिस बल ज्यादा दिख रहा था। एयरपोर्ट परिसर के बाहर समर्थकों को अच्छी खासी भीड़ थी। लगभग सभी ने मास्क पहन रखा था लेकिन सोशल डिस्टनसिंग का पालन कम हो रहा था।

15 मिनट तक पत्रकारों से घिरे रहे

एयरपोर्ट सिंधिया का प्लेन लेंड होते ही वह मौजूद सारे समर्थक स्वागत के लिए तैयार हो गए। कार्यकर्ताओ के बीच जाने से पहले सिंधिया पहले पत्रकारों से रूबरू हुए। 15 मिनिट तक पत्रकार वार्ता चली।

सिंधिया ने नारे लगाने से रोका टका

इसके बाद वे एयरपोर्ट के VIP लांज से जैसे ही बाहर आए तो कुछ कार्यकर्ताओ ने श्रीमंत सिंधिया जी के नारे लगाने लगे तो उसी वक्त खुद सिंधिया ने नारे लगाने वालों समर्थकों को टोकते हुए नारे लगाने से मना कर दिया।

कट्टर समर्थक ज्यादा दिखे

गुलदस्ता,भगवा दुपट्टा, माला लेकर खड़े कार्यकर्ताओं को देख सिंधिया उनके पास पहुंचे। इसके बाद स्वागत का सिलसिला शुरू हुआ। स्वागत के दौरान सिंधिया के साथ उनके कट्टर समर्थक मंत्री तुलसी सिलावट, राजू चौहान , प्रमोद टंडन समेत कई नेता चल रहे थे। जबकि पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता, वरिष्ठ नेता कृष्ण मुरारी मोघे , पूर्व नगर अध्यक्ष गोपी नेमा सिंधिया के पीछे थे। वर्तमान नगर अध्य्क्ष गौरव रणदिवे सिंधिया के साथ थे।

जमकर धज्जियां उड़ाई

जैसे ही सिंधिया के एयरपोर्ट पर आने की सूचना मिली उसी समय सिंधिया के इंतजार में खड़े नेता कार्यकर्त ओर समर्थक स्वागत करने के लिए सोशल डिस्टेसिंग को ताक में रखकर एक साथ खड़े हो गए।

Related posts
दिल्लीदेश

कोरोना रफ़्तार से DGCA सख़्त, 31 अक्टूबर तक बढ़ीं अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर रोक

नई दिल्ली : कोरोना की बढ़ती रफ़्तार को…
Read more
देशबॉलीवुड

ड्रग्स केस: बॉलीवुड की बड़ी हस्तियों का नाम आया सामने, जाने क्या है S, R, A का राज

मुंबई। अभिनेता सुशांत सिंह की मौत के…
Read more
दिल्लीदेश

हाथरस केस : सरकार पर भड़कीं सोनिया, कहा- जो हैवानियत हुई वह समाज पर कलंक

नई दिल्ली : हाथरस में 19 वर्षीय बिटिया…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group