उत्तर प्रदेशदेश

रेलवे की बड़ी लापरवाही, गोवा से यूपी के लिए निकली ट्रेन पहुंची नागपुर

लखनऊ: रेलवे की बड़ी लापरवाही की वजह से प्रवासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है. दरअसल, गोवा से यूपी के बलिया के लिए निकली श्रमिक स्पेशल ट्रेन गलती से नागपुर पहुंच गई. जिसके चलते ट्रेन को जिस जगह जाना था वहां पहुंचने में वह 72 घंटे में पहुंची.

यह पहली बार नहीं है. इससे पहले महाराष्ट्र के वसई से कामगारों को लेकर गोरखपुर के लिए निकली ट्रेन गलती से ओडिशा के राउरकेला पहुंच गई. ऐसा ही हाल कई ट्रेनों का देखने को मिल रहा है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लगातार ट्रैक पर भटक रही ट्रेनों की वजह से प्रवासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. श्रमिकों ने बताया कि “रास्ते में खाने की बात छोड़िए, बूंद-बूंद पानी के लिए भी तरसना पड़ा. यात्रा के दौरान सबसे ज्यादा दिक्कत महिलाओं और बच्चों को हुई. कई की तबियत भी बिगड़ गई.”

आज से हवाई सेवा शुरू-

आज यानी 25 मई से देश में घरेलु उड़ानों की शुरुआत एक बार फिर हो रही है. देश में सिर्फ दो राज्यों को छोड़कर पुरे भारत में फ्लाइट्स फिर शुरू होगी. जानकारी के अनुसार, आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल को छोड़कर आज से पुरे देशभर में फ्लाइट सेवा शुरू होगी.

बता दें कि इस बात की जानकारी नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह ने दी है. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि “देश में नागरिक उड्डयन कार्यों की सिफारिश करने के लिए विभिन्न राज्यों के साथ बातचीत का एक लंबा दिन रहा. आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल को छोड़कर सोमवार से पूरे देश में घरेलू उड़ानों की शुरुआत होगी.”

Related posts
देश

पान दुकानदारों को राहत, सशर्त मिली दुकाने खोलने की मिली अनुमति

इंदौर। वर्तमान में इन्दौर शहर में…
Read more
देश

विदेशों में भारत के प्रति आंकलन ठीक हो यह दायित्व हमारा हैः डॉ. सहस्त्रबुद्धे

भोपाल। 7 जुलाई मंगलवार । विश्व हमारा…
Read more
देश

सोशल डिस्टेसिंग का पालन नही करने एवं मास्क नही लगाने पर लगेगा स्पॉट फाइन

इन्दौर, दिनांक 07 जूलाई 2020। आयुक्त…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group