breaking newsscroll trendingअन्यदेश

रेलवे फिर बुला रहा अपने मजदूर, हजारों श्रमिकों को मिलेगा काम

नई दिल्ली। लाॅकडाउन के कारण बड़े शहरों से पलायन कर चुके प्रवासी मजदूरों के लिए अब रेलवे ने खजाना खोला है। भारतीय रेलवे अब अपने ड्रीम प्रोजेक्ट डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के निर्माण के लिए मजदूरों को दोबारा बुलवाने पर विचार कर रहा है। बताया जा रहा है कि इस प्रोजेक्ट में 40 हजार मजदूर काम कर रहे थे। लेकिन लाॅकडाउन में हुए पलायन का इसपर खासा असर हुआ।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 7,000 मजदरों को वापस ले आई है जिससे अब इस प्रोजेक्ट में काम करने वाले मजदूरों की संख्या करीब 22,000 हो गई है। मजदूरों को वापस लाने के लिए बसों और ट्रेनों का इंतजाम किया जा रहा है। इसके लिए राज्य सरकार से भी रेलवे परामर्श कर रहा है। बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस के कारण अचानक 25 मार्च को लगे लाॅकडाउन लग गया। लाॅकडाउन से पहले एजेंसी के पास 40 हजार मजदूर थे लेकिन फिर मजदूरों के पलायन के कारण केवल 15 हजार मजदूर ही बाकी रह गए।

प्रोजेक्ट में कई काम ऐसे भी है जिन्हें स्थानिय मजदूरों से नहीं करवाया जा सकता। जिसके लिए पुराने मजदूरों को बुलाना जरुरी हो गया है। प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए एजेंसी ने पूरे कार्यबल की मांग की हैै। बता दें कि कोरोना वायरस का खतरा अभी भी कम नहीं हुआ है। रोजाना 20 से 24 हजार के लगभग मामले सामने आ रहे है। वहीं देशभर  में अब तक कोरोना मरीजों कि संख्या सात लाख हो गयी है।

Related posts
देश

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अम्बानी बने दुनिया के चौथे अमीर व्यक्ति

नई दिल्ली: रिलायंस इंडस्ट्रीज के…
Read more
देश

बेरुत में हुए विस्फोट के बाद कई देशों ने बढ़ाये मदद के लिए हाथ, नासा ने दी हाई रेजोल्यूशन की तस्वीरें

वाशिंगटन: हाल ही में हुए बेरुत में…
Read more
देश

केरला प्लेन क्रैश: हरदीप सिंह पुरी ने घटनास्थल का किया दौरा, कहा- डेटा के विश्लेषण से पता चलेगी दुर्घटना की सटीक वजह

नई दिल्ली: शनिवार को नागरिक उड्डयन…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group