अन्य

31 मई तक बढ़ सकता है लॉकडाउन! इंदौर सहित इन जिलों में रहेगी सख्ती

नई दिल्ली: आज लॉकडाउन 3.0 का आखिरी दिन है। बावजूद इसके देश में कोरोना का कहर कम होता नहीं दिख रहा है। हालातों को देखते हुए कहा जा रहा है कि 31 मई को लॉकडाउन को बढ़ाया जा सकता है। इसी के साथ देश को इस बात का भी इन्तजार है कि लॉकडाउन 4 के नियम कायदे क्या होंगे। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संबोधन में पहले ही बोल चुके है कि लॉकडाउन 4 नए रंग-रुप वाला होगा।

30 जिले में रहेगी सख्ती

lockdown

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक़ देश के 30 30 जिलो में लॉकडाउन की सख्ती जारी रह सकती है। ये वो जिले है, जो कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित हुए है और जहां अभी भी कोरोना अपना कहर बरपा रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई, औरंगाबाद, पुणे, पालघर, सोलापुर, नासिक और ठाणे में लॉकडाउन की सख्ती पहले की तरह ही जारी रहेगी।

राजधानी में भी छूट की संभावना कम

राजधानी दिल्ली में भी छूट मिलने की आशंका कम नजर आ रही है। दिल्ली से कोरोना के लगातार मामले सामने आ रहे है। इसके अलावा गुजरात के अहमदाबाद, वडोदरा और सूरत में सख्त लॉकडाउन जारी रहेगा। गौरतलब है कि अहमदाबाद में कोरोना के कई हॉटस्पॉट पाए गए है।

lockdown

वहीं, तमिलनाडु की बात करें तो यहां के कुड्डालोर, चेंगलपट्टू, अरियालुर, विल्लुपुरम, तिरुवल्लूर और ग्रेटर चेन्नई जिलों में लॉकडाउन का सख्ती से पालन होगा।

भोपाल-इंदौर, कोलकाता में भी जारी रहेगा लॉकडाउन

मध्य प्रदेश के भोपाल और इंदौर ऐसे जिले हैं जहां लॉकडाउन आगे भी जारी रहेगा, क्रोकी यहां से लगातार कोरोना के मामले सामने आ रहे है। पश्चिम बंगाल में हावड़ा और कोलकाता में भी सख्ती से लॉकडाउन का पालन किया जाएगा। इन सभी जिलों में कोरोना के हॉटस्पॉट पाए गए हैं।

lockdown

राजस्थान के जयपुर, जोधपुर, उदयपुर में भी लॉकडाउन की सख्ती जारी रहने की उम्मीद है। उत्तर प्रदेश में आगरा और मेरठ, आंध्र प्रदेश के कुरनुल, तेलंगाना के ग्रेटर हैदराबाद, पंजाब के अमृतसर और ओडिशा के बेरहमपुर में सख्त लॉकडाउन जारी रहेगा