अन्य

पशुओं के साथ फिर हैवानियत, अब हिमाचल में गाय को खिलाया विस्फोटक

शिमला: केरल में हथिनी की मौत का मामला अपनी थमा ही नहीं कि अब ऐसी ही एक और हैवानियत सामने आई है। हिमाचल प्रदेश के जिला बिलासपुर के झंडुत्ता इलाके में गर्भवती गाय को किसी ने विस्फोटक का गोला बनाकर खिला दिया, जिससे गाय बुरी तरह से जख्मी हो गई है।

इस घटना का वीडियो गाय के मालिक ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है, जो तेजी से वायरल हो रहा है। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया है और इसकी गहनता से छानबीन की जा रही है। लोगों में इस घटना के बाद से काफी आक्रोश है।

इससे पहले केरल के मलप्पुरम में एक गर्भवती हथिनी को शरारती तत्वों ने अनानास में पटाखे भरकर खिला दिया था, जिससे उसका मुंह और जबड़ा बुरी तरह से जख्मी हो गया था। गंभीर रूप से जख्मी गर्भवती हथिनी भूख से तड़पती हुई सड़कों पर घूम रही थी लेकिन फिर भी उसने किसी मनुष्य को नुकसान नहीं पहुंचाया।

जख्मों को ठंडक पहुंचाने के लिए वह वेलियार नदी पहुंची, जहां तीन दिन तक पानी में मुंह डाले खड़ी रही। बाद में उसकी और गर्भ में पल रहे बच्चे की मौत हो गई. इस घटना के बाद लोगों ने नाराजगी जताई थी। इस मामले पर खुद पर्यावरण मंत्रालय ने संज्ञान लिया है और एक शख्स की गिरफ्तारी भी हुई है।