अन्यदेश

मोदी का राजस्थान सरकार पर आरोप, छात्रों को छोड़ने के लिए 1 करोड़ रुपए किराया वसूला

नई दिल्ली। लाॅकडाउन के कारण दूसरे राज्यों में मजदूरों के साथ ही छात्र भी फंसे रह गए हैं। ऐसे में अब सरकार फंसे हुए छात्रों को अपने राज्य लाने के सतत प्रयास कर रहे हैं। हालांकि इस पर राजनीति भी लगातार चल ही रही है। इसी बीच बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राजस्थान सरकार पर आरोप लगाए हैं कि एक करोड़ जमा कराने के बाद ही राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने बिहारी छात्रों की ट्रेन खुलने दी।

इसके साथ ही सुशील मोदी ने लालू यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल को भी सवालों के घेरे में लिया है। दरअसल सुशील कुमार मोदी ने बुधवार को कहा कि राजस्थान के कोटा में फंसे बिहार के छात्रों को वापस लाने के लिए कांग्रेस और राजद ने बस भेजने और ट्रेन का किराया देने की बड़ी-बड़ी बातें कीं, लेकिन सब दिखावा साबित हुआ। उन्होंने कहा कि कोटा से 18 हजार छात्रों की वापसी के लिए जब 13 विशेष ट्रेनों की व्यवस्था की गई, तब वहां की कांग्रेस सरकार ने छात्रों के किराये के एक करोड़ रुपये बिहार सरकार से जमा कराने के बाद ही ट्रेन खुलने दी।

राजद से पूंछे सवाल 

वहीं इस पर मोदी ने राहुल गांधी को भी आड़े हाथ ले लिया। उन्होंने कहा कि दूसरी तरफ राहुल गांधी की चुनावी प्रतिष्ठा बचाने वाले केरल के लोगों को बिहार से वापस भेजने के लिए कांग्रेस ने तीन बसों का किराया चुकाया। मोदी ने राजद को सवालों के घेरे में लेते हुए कहा कि कांग्रेस अगर बिहारी छात्रों के लिए वसूले गए 1 करोड़ रुपये नहीं लौटाती है तो क्या लालू प्रसाद बिहार में इस पार्टी से गठबंधन तोड़ेंगे?

बता दें कि इससे  पहले भी कांग्रेस  मजदूरों के  किराया  वसूली को  लेकर चर्चा  में आ चुकी है।  जहां  एक ओर कांग्रेस  के  बड़े नेता मजदूरों को उनके   घर  भिजवाने के लिए मुफ्त में बसे  चलाने कि बात करते है वहीं जिन राज्यों में कांग्रेस की  सरकार है वहां मजदूरों और  छात्रों  से किराया वसूला जाता है ।

Related posts
देशमध्य प्रदेश

गोपाल भार्गव : राजनीति का सफर आसान नहीं, जेल में बितानी पड़ी थी रातें

भोपाल। गोपाल भार्गव का जन्म एक जुलाई…
Read more
breaking newsscroll trendingtrendingदेशमध्य प्रदेश

जैसा नाम वैसा काम, राजनीति में हमेशा 'विजय' रहे शाह, कई बार रह चुके हैं मंत्री

भोपाल: 2020 में एक बार फिर शिवराज कैबिनेट…
Read more
देशमध्य प्रदेश

शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार आज, जानें विधायकों की सैलरी

मध्यप्रदेश में आज शिवराज मंत्रिमंडल…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group