अन्यदेश

1 जून से धार्मिक स्थल खोलने के साथ ममता बनर्जी ने किए ये बड़े ऐलान

नई दिल्ली। कोरोना के कारण लगे लाॅकडाउन के रहते इस संक्रमण पर कोेई काबू नहीं पाया जा सका है। ऐसे में अब लाॅकडाउन 4 के खत्म होने का समय भी नजदीक आता दिख रहा है। इसी बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को राज्य को लेकर बड़े ऐलान किए।

ममता बनर्जी ने किए  ये बड़े ऐलान 

ममता बनर्जी के ऐलान के मुताबिक बंगाल में 1 जून से सभी धार्मिक स्थल खोल दिए जाएंगे। हालांकि इसके लिए कुछ जरूरी नियमों का पालन करना होगा। इसके अलावा ममता बनर्जी ने ऐलान किया कि 8 जून से राज्य में सभी सरकारी और प्राइवेट कर्मचारी अपने काम पर लौटेंगे।

एक जून से जुट इंडस्ट्री भी होगी शुरू 

वहीं राज्य में 1 जून से जूट इंडस्ट्री भी अपने सभी कर्मचारियों के साथ खोले जाने का ऐलान किया है। मीडिया से बातचीत के दौरान ममता बनर्जी ने कहा कि अगर कोरोना इसी रफ्तार से बढ़ता रहा तो मंदिरों और मस्जिदों को बंद रखने का क्या मतलब है।

एक समय में दस लोगों को ही मिलेगी अनुमति 

हालांकि कोरोना के खतरे को देखते हुए ममता ने यह भी कहा कि किसी को भी धार्मिक स्थलों पर इकट्ठा होने की इजाजत नहीं दी जाएगी। एक समय में केवल 10 व्यक्तियों को ही जाने की अनुमति होगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि धार्मिक स्थलों पर सैनिटाइजेशन की पूरी व्यवस्था हर हाल में होनी चाहिए।