मध्य प्रदेश

प्याज की खरीदी से किसानों के साथ आम जनता को भी मिलेगा लाभ: मोघे

इंदौर। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व महापौर कृष्ण मुरारी मोघे ने बताया कि किसानों की मांग थी कि प्याज की खरीदी मंडियों में शुरू कराई जाए। बड़ी मात्रा में प्याज खराब हो रहा है। इसके बाद मैने मंत्री कमल पटेल से चर्चा कर प्याज खरीदी कराने के लिए कहा। कृषि मंत्री के निर्देश पर सांवेर, देपालपुर, बेटमा, गौतमपुरा की मंडियों में प्याज की खरीदी शुरू हो गई है।

महाराष्ट्र और हरियाणा के व्यापारी भी प्याज खरीदने पहुंचे हैं। इस खरीदी से जहां किसानों को लाभ मिलेगा वही आने वाले दिनों में आमजन को प्याज महंगी दरों पर नहीं खरीदना पड़ेगा। मोघे ने बताया कि सब्जी एवं फल को लेकर के भी प्रशासन से चर्चा की गई है, उन्होंने सुझाव दिया है कि शहर के खुले हुए क्षेत्रों में अलग-अलग जगह पर मंडी शुरू की जाए साथ ही लाइसेंस अथवा पहचान पत्र देकर विभिन्न कालोनियों और मोहल्लों में ओपन वाहन के माध्यम से सब्जियां बेची जा सकती है।

मजदूरों एवं गरीब लोगों को रोजगार देने के मामले में कहा कि भवन निर्माण के कार्य को शुरू किया जाना चाहिए। कंटेनमेंट जोन के बाहर के जो प्रोजेक्ट शुरू हो गए हैं उनकी अनुमति भी शीघ्र जारी होना चाहिए। जहां पर शारीरिक दूरी का पालन करते हुए कार्य किया जा सके। इससे मजदूरों को आजीविका चलाना सुलभ होगा साथ ही इनका पलायन भी रुकेगा। मोघे ने कहा कि अधिक जांच करना जरूरी है पॉजिटिव की संख्या ज्यादा आने पर डरना नहीं चाहिए। बल्कि सुरक्षा नियमों का पालन करना चाहिए।

Related posts
breaking newsscroll trendingदेशमध्य प्रदेश

फिलहाल लॉकडाउन कि कोई प्लानिंग नहीं : गृह मंत्री

भोपाल : इन दिनों कोरोना वायरस का संकट…
Read more
देशमध्य प्रदेश

महू कुलपति की जांच उच्च शिक्षा विभाग को भेजकर ठंडे बस्ते में डालने की तैयारी

भोपाल। महू के डॉ भीमराव आंबेडकर…
Read more
देशमध्य प्रदेश

नए मंत्रियों को शिवराज की सीख, 1 दिन जरूर करें विभाग की समीक्षा

भोपाल : अपने नए मंत्रियों के साथ…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group