दिल्लीदेश

आज से महंगी हुई रसोई गैस, अब देने होंगे इतने दाम

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के दौरान जहां आम आदमी वैसे ही परेशान है। ऐसे में अब उस पर महंगाई की मार भी पड़ने वाली है। जी हां दरअसल 1 जून सोमवार को सरकार ने एलपीजी सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी की है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गैर-सब्सिडी वाले सिलेंडर पर दिल्ली में 11 रुपए 50 पैसे की बढ़ोतरी की गई है। जिसके बाद अब ये सिलेंडर अब 593 रुपए में मिलेगा।

बता दें कि फरवरी के बाद से सरकार ने अब जून में एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में इजाफा किया गया है। सरकार ने दिल्ली के अलावा मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में भी सिलेंडर के दाम बढ़ाए हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कोलकाता में सिलेंडर की कीमत में 31.50 रुपए का इजाफा किया गया है। जिसके बाद यहां सिलेंडर अब 616 रुपए में मिलेगा। जबकि मुंबई में 11.50 रुपए बढ़ाये गये हैं।

अंतरराष्ट्रीय कीमतों में हुआ उछाल

वहीं चेन्नई में सबसे ज्यादा इजाफा किया गया है। यहां सिलेंडर पर 37 रुपए की बढ़ोेतरी की गई है। जिसके बाद यहां अब सिलेंडर 606.50 रुपए में मिलेगा। बता दें कि इससे पहले मई में गैस सिलेंडर के दामों में सरकार ने खासी कटौती की थी। लेकिन इस महीने कच्चे तेल के अंतरराष्ट्रीय कीमतों में उछाल आने के कारण सिलेंडर की कीमतों में इजाफा किया गया है।

गैर सब्सिडी  वालों को चुकाने होंगे ज्यादा दाम 

हालांकि यह कीमत केवल उन लोगों को चुकानी होगी जिन्हें सब्सिडी की सुविधा नहीं मिलती है। कोरोना के कारण लगे लाॅकडाउन में बाजार बंद है हालांकि आज से देश को सशर्ते खोला जाना शुरु किया जा रहा है। जिसमें कई आर्थिक गतिविधियों को भी चालू किया जाएगा जो कि 2 महीने से भी ज्यादा लाॅकडाउन के कारण बंद थी।

Related posts
देश

भोपाल में एक बार फिर लगेगा लॉकडाउन, कलेक्टर ने जारी किये आदेश

भोपाल ।कलेक्टर और जिला दंडाधिकार…
Read more
देशमध्य प्रदेश

नगर निगम भरेगा अपना खजाना, पिकनिक हब बनेगा वाचु पॉइंट

इंदौर। नगर निगम इंदौर अपना खजाना भरने…
Read more
breaking newsscroll trendingउत्तर प्रदेशदेश

गैंगस्टर विकास दुबे के परिजनों ने शव लेने से किया इनकार

लखनऊ। कुख्यात अपराधी विकास दुबे आज…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group