दिल्लीदेश

दिल्ली में होम आइसोलेशन को फिर मिली मंजूरी, LG ने बदला आदेश

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना वायरस का कहर सुनामी की तरह बढ़ता जा रहा है। ऐसे में शुक्रवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल ने सभी कोरोना मरीजों को 5 दिन अनिवार्य रूप से क्वारंटाइन सेंटर भेजने का आदेश दिया था। हालांकि दिल्ली सरकार ने इसका विरोध किया था। जिसके बाद अब इस फैसले को वापस ले लिया हैं।

आदेश में हुए संशोधन के बाद अब दिल्ली में सभी कोरोना पॉजिटिव मरीजों को कोविड केयर सेंटर में क्लीनिकल और घर की स्थिति के मूल्यांकन के बाद ही होम आइसोलेशन को चुनने की सुविधा दी जाएगी। अब सभी कोरोना पॉजिटिव मरीजों को पहले कोविड केयर सेंटर रेफर किया जाएगा।

बता दें कि शनिवार को पिछले 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड 3630 मामले सामने आए। इस चिंता की खबर के एबेच एक राहत देने वाली खबर भी सामने आई है। पिछले एक दिन में भले ही राजधानी में रिकॉर्ड कोरोना के मरीज सामने आए हो लेकिन रिकॉर्ड मरीज ठीक भी हुए है।

पिछले 24 घंटे में जितने कोरोना के मरीज आए, उससे दोगुने से भी ज्यादा इलाज के बाद ठीक हो गए। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक राजधानी में पिछले 24 घंटे में 7725 कोरोना पेशेंट इलाज के बाद ठीक हो गए हैं, जबकि 3630 नए मामले सामने आए है।

दिल्ली में एक दिन में न तो अबतक इतने कोरोना मरीज आए थे और न ही एक दिन में इतने लोग ठीक हुए थे। 3630 नए मामले सामने आने के साथ ही दिल्ली में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 56,746 हो गए हैं, वहीं मौत का कुल आंकड़ा बढ़कर 2112 हो गया है।

दिल्ली में अब तक कोरोना से 31,294 लोग ठीक हो चुके हैं। पिछले 24 घंटे में दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने राजधानी में 17533 लोगों के कोरोना टेस्ट किए हैं। ये किसी भी एक दिन में किए जाने वाले सैंपल टेस्ट का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है।

Related posts
दिल्लीदेश

कोरोना रफ़्तार से DGCA सख़्त, 31 अक्टूबर तक बढ़ीं अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर रोक

नई दिल्ली : कोरोना की बढ़ती रफ़्तार को…
Read more
देशबॉलीवुड

ड्रग्स केस: बॉलीवुड की बड़ी हस्तियों का नाम आया सामने, जाने क्या है S, R, A का राज

मुंबई। अभिनेता सुशांत सिंह की मौत के…
Read more
दिल्लीदेश

हाथरस केस : सरकार पर भड़कीं सोनिया, कहा- जो हैवानियत हुई वह समाज पर कलंक

नई दिल्ली : हाथरस में 19 वर्षीय बिटिया…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group